Rajasthan News: झुंझुनूं में तेज गर्मी से एसी गैस सिलेंडर फटा, मैकेनिक समेत दो लोगों की मौत

राजस्थान के झुंझुनूं में भीषण गर्मी के कारण एसी गैस सिलेंडक फट गया. सिलेंडर के तेज धमाके के चलते दो लोगों की मौत हो गई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो

AC Gas Cylinder Blast: राजस्थान के झुंझुनूं में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. एसी में डाली जाने वाली गैस का सिलेंडर फटने से दो लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में एक एसी मैकेनिक और एक हेल्पर था. दोनों का शव पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया. बताया जा रहा है कि भीषण गर्मी के कारण सिलेंडर फटने की संभावना है. घटना की जानकारी मिलते ही अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए. 

दोरादास में फ्रीज ठीक करने गया था मैकेनिक

जानकारी के मुताबिक, झुंझुनूं के किसान कॉलोनी के रहने वाले नरेश रोहिल्ला एसी और फ्रीज रिपेयर का काम करते थे. दोरादास गांव में धनपत शर्मा ने उन्हें फ्रीज ठीक करने के लिए घर पर बुलाया था. इसके बाद अपने एक साथ अखिलेश उर्फ रवि नायक के साथ फ्रीज ठीक करने पहुंचे. 

बताया गया कि दोनों ने धनपत शर्मा के घर पर फ्रीज ठीक किया और वापस लौटने लगे. साथ ही में एसी में डाली जाने वाली गैस का सिलेंडर बैग में रखा था. जैसे ही रोहिल्ला ने बाइक स्टार्ट की और चलने लगे. इतने अखिलेश के आगे रखा एसी गैस का सिलेंडर तेज धमाके साथ फट गया. सिलेंडर के साथ अखिलेश दूर जा गिरे और उनकी मौके पर मौत हो गई. 

सिलेंडर से फटने दोनों लोगों की मौत

वहीं नरेश रोहिल्ला भी बाइक से नीचे गिरकर घायल हो गए. धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर आ गए. दोनों को एंबुलेंस से राजकीय बीडीके अस्पताल पहुंचाया. जहां पर दोनों को मृत डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. बाद पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने परिजनों को शव सौंप दिया है.

Advertisement

इधर घटना की जानकारी मिलते ही एसी और फ्रीज के कारोबार और मरम्मत से जुड़े लोग बड़ी संख्या में बीडीके अस्पताल पहुंचे. बताया जा रहा है कि इस गैस सिलेंडर में एसी में डाले जाने वाली आर32 गैस थी. सिलेंडर फटने के कारणों की संभावना तेज गर्मी के साथ जोड़कर देखी जा रही है. 

यह भी पढ़ें- विधायक के ड्राइवर से पुलिस ने मांगे घूस, नहीं देने पर पीटा; थाने में धरने पर बैठी बयाना विधायक ऋतु बनावत

Advertisement