Rajasthan: शराब पीकर तालाब में डूब गया युवक, थानाधिकारी ने भी बचाने के लिए लगा दी छलांग; लेकिन...

Rajasthan: सात दोस्त दो गाड़ियों में हर्ष पर्वत घूमने के लिए निकले थे. हाईवे के पास शराब के ठेके पर सभी युवकों ने शराब पी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan:  सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ के नेछवा थाना इलाके में रविवार (9 सितंबर) शाम पार्टी के बाद डैमनुमा पॉन्ड में नहाने के लिए उतरे एक युवक की मौत हो गई.  युवक अपने दोस्तों के साथ नहाने के लिए आया था.  घटना की सूचना के बाद नेछवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. लाश को बाहर निकाला. नेछवा थानाधिकारी रामकिशन यादव ने बताया कि कुमास जागीर गांव में बने पानी के होद में अरशद कायमखानी (27) पुत्र मोइनुद्दीन निवासी जाजोद अपने तीन दोस्तों के साथ पानी में नहाने के लिए उतरा था.  तीनों दोस्त तो किनारे पर थे. लेकिन, अरशद पानी में गहराई की तरफ चला गया, जिससे उसकी डूबने से मौत हो गई.  पुलिस ने शव को नेछवा के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. 

मना करने पर 4 युवक तालाब से बाहर आए 

खेत मालिक राम सिंह ने बताया कि युवकों को नहाने कूदते देख वह दौड़कर तालाब के पास पहुंचा. उन्हें मना कर दिया.  मना करने पर 4 युवक बाहर आ गए. लेकिन, 3 युवक तालाब के अंदर ही नहाने लगे.  अचानक तीनों के पैर फिसल गए. तीनों तालाब में डूबने लगे.  युवकों को पानी के अंदर डूबता देख उसने अपने बेटे हरि सिंह को रस्सी लाने के लिए बोला. 

Advertisement

धानाधिकारी खुद पानी में घुसकर अरशद की लाश बाहर निकाला 

तालाब मिरासी डाली तो दो युवक रस्सी के सहारे बाहर आ गए. लेकिन, एक युवक अरशद रस्सी नहीं पकड़ पाया. और अंदर ही रह गया.  युवक के डूबते देखा कोई अन्य उपाय नहीं समझ में आया, तो उसने नेछवा पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना पर थाना अधिकारी रामकिशन यादव मौके पर पहुंचे. खुद ही पानी में घुसकर अरशद को बाहर निकाला. खेत मालिक ने कहा कि वाटर शेड की योजना के तहत कुछ दिन पहले ही खेत में सिंचाई के लिए फॉर्म पॉन्ड बनाया था.

Advertisement

"शराब ठेके पर सभी युवकों ने उतरकर शराब ली"

नेछवा थानाधिकारी रामकिशन यादव ने बताया, "सातों दोस्त गांव से ही दो गाड़ियों में हर्ष पर्वत पर घूमने के लिए निकले थे. इस दौरान रास्ते में कुमार जागीर हाईवे के समीप बने शराब के ठेके पर सभी युवकों ने उतरकर शराब ली. उसके बाद अरशद, शरीफ, संजय और अमित नहाने तालाब में गए.  अरशद के डूबने के बाद अन्य वहां से डर के मारे भाग निकले.  मृतक अरशद दो भाई है.  मृतक युवक अरशद शादीशुदा था और उसके एक बच्ची भी है." 

Advertisement