"उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ प्रचार करेंगे", SI भर्ती रद्द करने की मांग को लेकर RU के बाहर प्रदर्शन

राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) के बाहर सोमवार 7 अक्टूबर को बड़ी संख्या में अभ्यर्थी एकजुट हुए. उन्होंने भर्ती रद्द करने की मांग की. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि परीक्षा में पेपर लीक (Paper Leak) की बात सामने आने के बाद भर्ती रद्द की जाए.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Youth protest outside RU: राजस्थान में एसआई भर्ती परीक्षा-2021 को रद्द करने के लिए सरकार पर दवाब बढ़ता जा रहा है. एक ओर जहां इस मामले में लगातार गिरफ्तारियां हो रही हैं, वहीं युवाओं ने भी आंदोलन तेज कर दिया है. राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) के बाहर सोमवार 7 अक्टूबर को बड़ी संख्या में अभ्यर्थी एकजुट हुए. उन्होंने भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग की. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि परीक्षा में पेपर लीक (Paper Leak) की बात सामने आने के बाद भर्ती रद्द की जाए. युवाओं का कहना है कि अब तक इस मामले में 40 से अधिक ट्रेनी एसआई गिरफ्तार हो चुके हैं और आयोग के सदस्यों की भूमिका भी सामने आई है. 

'समिति गठित अंधेरे में रखना चाहती है सरकार'

युवाओं का सवाल है कि जांच एजेंसी एसओजी और पुलिस मुख्यालय ने भी भर्ती रद्द करने की अनुशंसा की है तो आखिर भर्ती रद्द क्यों नहीं हो रही. साथ ही आरोप भी लगाए कि सरकार मंत्रियों की समिति बना कर हमें अंधेरे में रखना चाहती है. हमने इस सरकार को पेपर लीक के मुद्दे पर वोट किया था, इस सरकार से हमारी उम्मीदें हैं. हम चाहते हैं कि जब इस पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई है तो भर्ती रद्द होनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं होगा तो हम विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के खिलाफ प्रचार करेंगे.

Advertisement
हमने इस सरकार को पेपर लीक के मुद्दे पर वोट किया था, इस सरकार से हमारी उम्मीदें हैं. हम चाहते हैं कि जब इस पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई है तो भर्ती रद्द होनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं होगा तो हम विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के खिलाफ प्रचार करेंगे.

अगली बैठक में समिति लेगी फैसला

वहीं, सोमावार को SI भर्ती परीक्षा-2021 की समीक्षा के लिए 6 सदस्यीय समिति की पहली बैठक भी हुई. समिति के संयोजक मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि यह मामला बहुत ही कलंकित करने वाला है. डमी कैंडिडेट भर्ती परीक्षाओं में बैठे और आरपीएससी सदस्य की संलिप्तता पाई गई है. समिति की अगली बैठक 10 अक्टूबर को होगी. पटेल ने बयान दिया है कि अगली बैठक में और विस्तार से चर्चा होगी. अगले सप्ताह अच्छी न्यूज मिलेगी. भजनलाल सरकार ने जो कहा है, वह करेगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः SI भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं? 10 अक्टूबर को होगा फैसला, मंत्री जोगाराम पटेल का बड़ा बयान

Advertisement
Topics mentioned in this article