ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन बोले, ' 10 साल का इंतजार होगा खत्म ... जायसवाल के लिए बना रहे अलग प्लान '

Border-Gavaskar Trophy 2024-25 :लायन ने कहा, "मैं अभी तक जायसवाल से मिला नहीं हूं, लेकिन वो हम सभी गेंदबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती होंगे. जिस तरह से जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ खेला, मैंने उसे काफी करीब से देखा और मुझे उन्होंने मुझे काफी प्रभावित किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ind Vs Aus Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले दिग्गज ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने उभरते हुए भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल पर अपना होमवर्क शुरू कर दिया है. पिछले साल वेस्टइंडीज में डेब्यू करते हुए शतक बनाने वाले जायसवाल ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 712 रन बनाए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर मिलने वाली गति और उछाल उनके लिए एक अलग चुनौती होगी.

टॉम हार्टले के साथ की बातचीत 

ESPNCricinfo ने लायन के हवाले से कहा, "मैं अभी तक जायसवाल मिला नहीं हूं, लेकिन वो हम सभी गेंदबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती होंगे. जिस तरह से जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ खेले हैं, मैंने उन्हें काफी करीब से देखा और मुझे उन्होंने मुझे काफी प्रभावित किया है'.

'मुझे क्रिकेट के बारे में बात करना पसंद'

लायन ने लंकाशायर के साथ इंग्लिश काउंटी में कुछ समय बिताया था और इस दौरान उन्हें इंग्लैंड के स्पिनर हार्टले के साथ नोट्स साझा करने का अवसर मिला था, हार्टले ने भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों में 20 विकेट लिए थे. लायन ने कहा कि "मुझे क्रिकेट के बारे में बात करना पसंद है, इसलिए अगर मैं किसी ऐसे व्यक्ति से बात करूं जिसने टेस्ट क्रिकेट खेला हो, तो मैं कुछ ऐसी बातें जान सकता हूँ जिसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है. इस खेल के बारे में इतनी जानकारी है जिसका आप हमेशा लाभ उठा सकते हैं."

2014-15 बॉर्डर-गावस्कर 2-0 से जीतने के बाद से, ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ अगली चार सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. 

Advertisement

यह भी पढ़ें - स्वतंत्रता दिवस पर नाथद्वारा के  प्रिंकेश जैन ने माउंट एल्ब्रुस पर फहराया तिरंगा