Gautam Gambhir News: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनेंगे गौतम गंभीर ! लेकिन BCCI के सामने रखी यह 'शर्त'

वर्तमान में केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर जो अपने तीखे तेवरों के कारण हमेशा चर्चा में रहते है. अब एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार वह भारतीय किक्रेट टीम के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने के इच्छुक हैं. लेकिन, उनकी एक बड़ी शर्त है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुरुष राष्ट्रीय टीम के नए मुख्य कोच की तलाश अब भी जारी है. BCCI के भारतीय टीम के कोच के पद के लिए विज्ञापन जारी करने के बाद कई प्रसिद्ध पूर्व क्रिकेटरों के नाम सामने आए हैं. राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर जैसे शीर्ष भारतीय दिग्गजों की भी चर्चा हो रही है. इसके अलावा कई विदेशी खिलाड़ी भी इस दौड़ में शामिल होने की खबरें भी आई थीं. जिसमें ख़ास तौर पर, रिकी पोंटिंग, जस्टिन लैंगर, स्टीफन फ्लेमिंग आदि पूर्व किक्रेटरों के नाम शामिल हैं. लेकिन, ऐसा लगता है कि बीसीसीआई के रडार पर नंबर 1 उम्मीदवार कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर हैं.

मुख्य कोच का पद संभालने के इच्छुक है गंभीर

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गंभीर भारत के मुख्य कोच का पद संभालने के भी इच्छुक हैं, हालांकि केकेआर के मेंटर के रूप में यह उनका पहला साल है. लेकिन, ऐसी खबरे हैं की गौतम गंभीर ने आवेदन पत्र भरने से पहले BCCI के सामने 'एक शर्त' रखी है. रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि गंभीर केवल तभी इस पद के लिए आवेदन करेंगे, जब उन्हें 'चयन की गारंटी' दी जाए. द्रविड़ के स्थान पर गंभीर तभी मैदान में उतरेगें जब उनका नाम इस पद के लिए तय हो जाए.

Advertisement

रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर ने प्रस्ताव को ठुकरा दिया

मुख्य कोच की भूमिका के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई है. यह अभी तक पता नहीं है कि कितने संभावित कोचों ने इस पद की भूमिका के लिए अपना नाम आगे बढ़ाये हैं. बीसीसीआई ने हाल ही में मुख्य कोच के पद के लिए रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर जैसे खिलाड़ियों से संपर्क करने से इनकार करने का दावा किया था, हालांकि दोनों ने दावा किया कि उनसे संपर्क किया गया था लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकराने का फैसला किया.

Advertisement

KKR का अच्छा प्रदर्शन बड़ी वजह

यदि गंभीर इस पद के लिए आवेदन करते हैं और भूमिका निभाते हैं, तो उन्हें नाइट राइडर्स के मेंटर के रूप में अपना पद छोड़ना होगा. पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज, जिन्होंने आईपीएल के दो सीजन में अपनी कप्तानी में केकेआर को जीत दिलाई, आईपीएल 2024 में केकेआर का बेहतरीन प्रदर्शन गंभीर के भारत के संभावित मुख्य कोच के रूप में नाम उभरने के पीछे सबसे बड़े कारणों में से एक रहा है.

Advertisement

(यह खबर NDTV के इंटर्न आयुष साहू ने एडिट की है) 


 

Topics mentioned in this article