IND vs ZIM T20 Match: ओपनर्स की तूफानी पारी से भारत ने जिम्बाब्वे को हराया, 3-1 से सीरीज पर किया कब्जा

ओपनरों की तूफानी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने शनिवार को चौथे टी20 मुकाबले में 10 विकेट से जीत दर्ज की है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
IND vs ZIM T20 Match

IND vs ZIM T20 Match: शनिवार को खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को 10 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत पांच टी20 मैच की सीरीज (India vs Zimbabwe T20 Match) में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है. चौथे मैच में 153 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 15.2 ओवर में जीत हासिल कर ली है. भारत की जीत में ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 53 गेंदों पर 93 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा कप्तान शुभमन गिल ने भी 39 गेंदों पर नाबाद 58 रनों का योगदान दिया. 

भारत के ओपनर की तूफानी पारी

भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था. इसके जवाब में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए थे. हालांकि, ओपनर की तूफानी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने केवल 15.2 ओवर में ही बगैर विकेट खोए टारगेट को पूरा कर लिया. बता दें कि टीम इंडिया की शुरुआत इस सीरीज के पहले मुकाबले मे हार के साथ हुई थी, उस मैच के बाद भारत ने लगातार तीन मैच जीतकर ये सीरीज अपने नाम कर ली है. 

यशस्वी जायसवाल ने मारे 13 छक्के

इस मुकाबले में भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने पूरी तरह से जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को मैच से बाहर रखा. जायसवाल ने 53 गेंदों की अपनी पारी के दौरान 13 चौके और 2 छक्के लगाकर 175.47 के स्ट्राइक रेट के साथ बैटिंग की. कप्तान शुभमन गिल ने भी 6 चौके और 2 छक्के लगाकर 148.72 का स्ट्राइक रेट निकाला. भारतीय बल्लेबाजी के सामने जिम्बाब्वे का कोई भी गेंदबाज टिक नहीं सका.

Advertisement

खलील अहमद को मिले 2 विकेट

सबसे बेहतर आंकड़े रिचर्ड नगारवा के थे, जिन्होंने 3 ओवर में 27 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिया. इससे पहले जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों के सामने भारत ने बढ़िया गेंदबाजी की थी. खलील अहमद ने चार ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए. तुषार देशपांडे, वाशिंगटन सुंदर, अभिषेक शर्मा और शिवम दुबे को 1-1 विकेट मिला. सीरीज में काफी सफल गेंदबाज रहे रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में केवल 22 रन दिए, लेकिन उनको विकेट नहीं मिला.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पर लगा कोच गैरी कर्स्टन और सहयोगी स्टाफ के साथ बदतमीजी करने का आरोप

Advertisement