Ind vs Bang T20I: संजू सैमसन ने T20 मैच में बनाया रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के बाद बने दूसरे खिलाड़ी

Ind vs Bang 3rd T20I: संजू सैमसन ने T20 मैच में बनाया रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के बाद बने दूसरे खिलाड़ीसंजू सैमसन के शानदार शतक (111 रन) और भारतीय बल्लेबाजों की तूफानी पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में 297 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Sanju Samson Century: सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन (111) के आतिशी शतक और बल्लेबाजों के 22 आक्रामक छक्कों की बदौलत टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में शनिवार को 20 ओवर में 6 विकेट पर 297 रनों का बड़ा स्कोर बना लिया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. सैमसन ने यह शतक जड़कर एक रिकॉर्ड बना लिया. पिछले 17 साल के टी20 इतिहास में उनसे बेहतर अंदाज में सिर्फ एक ही भारतीय बल्लेबाज ने ऐसा किया था. अब इस अंदाज में शतक बनाने वाले संजू सैमसन दूसरे बल्लेबाज बन गए. 

छक्कों-चौकों की हुई बरसात

बांग्लादेश ने अभिषेक शर्मा को चार रन पर आउट कर शुरुआती सफलता हासिल की. लेकिन इसके बाद सैमसन, सूर्यकुमार यादव, रियान पराग और हार्दिक पांड्या ने छक्कों-चौकों की बरसात करते हुए स्टेडियम में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. सैमसन ने खास तौर पर बेहद विशेष अंदाज में बल्लेबाजी की और अपने कप्तान सूर्या के साथ पावरप्ले में ही बांग्लादेशी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए.

173 रनों की जबरदस्त साझेदारी

सैमसन ने पारी के 10वें ओवर में रिशाद हुसैन की गेंदों पर पांच छक्के उड़ाते हुए 10 ओवर में भारत को 150 के पार पहुंचा दिया. सैमसन ने मात्र 47 गेंदों पर 11 चौके और 8 छक्के उड़ाते हुए 111 रन बनाए और दूसरे विकेट के लिए सूर्या के साथ 173 रनों की जबरदस्त साझेदारी की. सूर्या ने मात्र 35 गेंदों पर 75 रन में आठ चौके और पांच छक्के उड़ाए.

भारत को पहुंचाया 297 तक 

रियान पराग ने भी रनों की बहती गंगा में हाथ धोते हुए 13 गेंदों पर एक चौका और चार छक्के लगाते हुए 34 रन ठोके. हार्दिक पांड्या ने 18 गेंदों पर 47 रनों में 4 चौके और उतने ही छक्के जड़े. रिंकू सिंह ने चार गेंदों पर नाबाद 8 रन बनाए और पारी के आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को 297 तक पहुंचाया.

Advertisement

ये भी पढ़ेंराजस्थान में दशहरा की धूम, रावण दहन को देखने के लिए जुटी भीड़, देखें तस्वीरें

Topics mentioned in this article