IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज, जानिए T20 World Cup में किसका पलड़ा भारी

IND vs PAK T20 World Cup 2024: दोनों टीमों की नजरें आज खेले जाने वाले मुकाबले को जीतने पर रहेंगी. भारत और पाकिस्तान की टीम एक-एक मुकाबला खेल चुकी हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

IND vs PAK T20 World Cup 2024: टी 20 वर्ल्ड कप 2024 का महामुकाबला भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच भारतीय समयानुसार आज शाम 8 बजे अमेरिका के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली पर सबकी निगाहें टिकी होंगी, क्योंकि आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में विराट कोहली ने मात्र एक रन बनाए थे. 

एक-एक मुकाबले खेल चुकीं दोनों टीमें

भारत टी-20 विश्वकप (T20 World Cup) में 8वीं बार पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगा. खास बात है कि भारत-पाकिस्तान की टीमें 596 दिनों बाद आमने सामने होंगी. दोनों टीमों की नजरें आज खेले जाने वाले मुकाबले को जीतने पर रहेंगी. भारत और पाकिस्तान की टीम एक-एक मुकाबला खेल चुकी हैं. भारत ने अपने ओपनिंग मैच में जीत दर्ज की है तो वहीं, पाकिस्तान को ओपनिंग मैच में हार का सामना करना पड़ा है. 

विराट कोहली पर टिकी निगाहें

बता दें कि 5 जून को भारत ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी. आयरलैंड के खिलाफ मैच में भारत की ओर से सबसे अधिक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 52 रन बनाए. वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए. ऐसे में अब पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में कोहली पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. दूसरी तरफ 6 जून को मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में अमेरिका ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी. 

टी20 वर्ल्डकप किसका पलड़ा भारी?

भारत और पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्डकप में 8वीं बार आमने सामने होगी. इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक 7 मुकाबले खेले हैं. जिनमें 6 बार भारत को पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिली है. वहीं, एक बार हार का सामना करना पड़ा है. इस हिसाब से टी20 वर्ल्ड कप में जीत के आंकड़ें के अनुसार पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- Gautam Gambhir News: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनेंगे गौतम गंभीर ! लेकिन BCCI के सामने रखी यह 'शर्त'

Topics mentioned in this article