RAS Main Exam 2023: आरएएस मुख्य परीक्षा का दूसरा दिन आज, जोधपुर में 14 परीक्षा केंद्रों पर 3904 अभ्यर्थी देंगे पेपर

RAS (Main) Exam-2023: जोधपुर सहित प्रदेश के 5 जिला मुख्यालयों पर राजस्थान लोक सेवा आयोग के माध्यम से दो पारियों में आयोजित की जा रही है. 20 और 21 जुलाई को आयोजित की जा रही इस परीक्षा का आज आखिरी दिन है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
RAS Main Exam 2023

RAS Main Exam 2023: आरपीएससी अजमेर की ओर से आरएएस-2023 परीक्षा (RAS Main Exam 2023) जोधपुर सहित प्रदेश के 5 जिला मुख्यालयों पर राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के माध्यम से दो पारियों में आयोजित की जा रही है. 20 और 21 जुलाई को आयोजित की जा रही इस परीक्षा का आज आखिरी दिन है. वहीं इस परीक्षा में जोधपुर जिले में 3904 अभ्यर्थियों के लिए कुल 14 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें दो पारियों में परीक्षा आयोजित की जा रही है. पहली पारी की परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक है, जबकि दूसरी पारी का समय दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक रहेगा.

14 पर्यवेक्षक, 2 उड़न दस्ते किए गए गठित

परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले गहन तलाशी के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है. परीक्षा में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए आयोग के जरिए 14 पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं. साथ ही 2 उड़नदस्ते भी बनाए गए हैं ताकि परीक्षा में किसी भी तरह की छेड़छाड़ को रोका जा सके. जोधपुर जिला मुख्यालय पर 20 जुलाई को आयोजित परीक्षा की प्रथम पारी में जहां 485 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे, वहीं दूसरी पारी में 518 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे. इसके साथ ही दूसरे दिन परीक्षा के अंतिम दिन जालोरी गेट स्थित राजकीय महात्मा गांधी स्कूल में प्रथम पारी में परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों ने भी आयोग की ओर से बरती जा रही सख्ती की सराहना की. वहीं सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस अधिकारियों ने भी बताया कि परीक्षा केंद्र में प्रवेश के दौरान  राजस्थान लोक सेवा आयोग की गाइडलाइन के आदेशानुसार सभी अभ्यर्थियों की गहनता से जांच की जा रही है.  जिसके बाद उन्हें परीक्षा केंद्र में एंट्री दीजा रही है.

Advertisement

RAS Main Exam 2023 शनिवार और रविवार को की जा रही है आयोजित 

बता दें कि आरपीएससी के जरिए आयोजित आरएएस मुख्य परीक्षा शनिवार और रविवार को आयोजित की जा रही है. यह परीक्षा अजमेर, जयपुर, कोटा जोधपुर और उदयपुर मुख्यालयों पर आयोजित की जा रही है. आरपीएससी ने  972 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित की है. यह चार शिफ्टों में आयोजित की जा रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: गुरु गोविन्द दोऊ खड़े, काके लागूं पाय.... गुरु पूर्णिमा पर भेजे गुरुजनों को ये खास संदेश

Topics mentioned in this article