राजस्थान उपचुनाव के लिए बीजेपी ने चौरासी सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार, जानें कौन हैं कारीलाल ननोमा

Rajasthan Politics: इस सीट से साल 2023 के विधानसभा चुनाव में राजकुमार रोत चौरासी से विधायक चुने गए थे. लेकिन 6 महीने बाद हुए लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से वह सांसद चुने गए थे. रोत के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद उपचुनाव का ऐलान हुआ था. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Chaurasi Seat: राजस्थान की चौरासी सीट (Chaurasi Seat) पर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित कर दिया है. बीजेपी ने कारीलाल ननोमा (Karilal Nanoma) को मैदान में उतारा है. बीजेपी (BJP) उम्मीदवार नमोमा डूंगरपुर जिले में सीमलवाड़ा से प्रधान हैं. बीजेपी की ओर से उम्मीदवार की घोषणा के बाद स्थिति साफ हो गई है. पार्टी ने साल 1990 के बाद पहली बार सुशील कटारा या उनके परिवार से बाहर किसी नेता को टिकट दिया है. सुशील कटारा पिछले 4 चुनाव में प्रत्याशी रह चुके हैं. पूर्व में वह राज्यमंत्री भी रह चुके हैं, लेकिन इस बार उन्हें चुनाव में सह प्रभारी बनाकर टिकट काटने के संकेत दे दिए थे.

इस सीट पर कांग्रेस और बीएपी पहले ही उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जिसके चलते यहां त्रिकोणीय मुकाबला मुकाबला होगा. इस सीट से साल 2023 के विधानसभा चुनाव में राजकुमार रोत चौरासी से विधायक चुने गए थे. लेकिन 6 महीने बाद हुए लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से वह सांसद चुने गए थे. रोत के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद उपचुनाव का ऐलान हुआ था. 

Advertisement

कांग्रेस ने युवा चेहरे पर लगाया दांव

डूंगरपुर जिले की चौरासी सीट पर 29 साल के युवा चेहरे महेश रोत को मैदान में उतारा है. महेश रोत सांसरपुर पंचायत से सरपंच है, इससे पहले उदयपुर कॉलेज में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष और यूथ कांग्रेस के नेता रह चुके हैं. महेश रोत सांसरपुर पंचायत से सरपंच हैं. 

Advertisement

टिकट ऐलान के बाद बीएपी में पड़ गई फूट! 

भारत आदिवासी पार्टी ने इस सीट पर अनिल कटारा को प्रत्याशी घोषित किया था. चौरासी में चीखली क्षेत्र से वर्तमान जिला परिषद सदस्य के नाम के ऐलान के बाद बगावत के भी संकेत मिले हैं. पोपट खोखरिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से नाराजगी व्यक्त की थी. जिसके बाद इस संस्थापक सदस्य के लिए कहा जा रहा था कि वह बगावत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः जब कांग्रेस ने जुबेर खान को दिया था टिकट तो पत्नी हो गई थी नाराज, कह दी थी ये बात

Advertisement