विज्ञापन

राजस्थान उपचुनाव के लिए बीजेपी ने चौरासी सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार, जानें कौन हैं कारीलाल ननोमा

Rajasthan Politics: इस सीट से साल 2023 के विधानसभा चुनाव में राजकुमार रोत चौरासी से विधायक चुने गए थे. लेकिन 6 महीने बाद हुए लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से वह सांसद चुने गए थे. रोत के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद उपचुनाव का ऐलान हुआ था. 

राजस्थान उपचुनाव के लिए बीजेपी ने चौरासी सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार, जानें कौन हैं कारीलाल ननोमा

Chaurasi Seat: राजस्थान की चौरासी सीट (Chaurasi Seat) पर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित कर दिया है. बीजेपी ने कारीलाल ननोमा (Karilal Nanoma) को मैदान में उतारा है. बीजेपी (BJP) उम्मीदवार नमोमा डूंगरपुर जिले में सीमलवाड़ा से प्रधान हैं. बीजेपी की ओर से उम्मीदवार की घोषणा के बाद स्थिति साफ हो गई है. पार्टी ने साल 1990 के बाद पहली बार सुशील कटारा या उनके परिवार से बाहर किसी नेता को टिकट दिया है. सुशील कटारा पिछले 4 चुनाव में प्रत्याशी रह चुके हैं. पूर्व में वह राज्यमंत्री भी रह चुके हैं, लेकिन इस बार उन्हें चुनाव में सह प्रभारी बनाकर टिकट काटने के संकेत दे दिए थे.

इस सीट पर कांग्रेस और बीएपी पहले ही उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जिसके चलते यहां त्रिकोणीय मुकाबला मुकाबला होगा. इस सीट से साल 2023 के विधानसभा चुनाव में राजकुमार रोत चौरासी से विधायक चुने गए थे. लेकिन 6 महीने बाद हुए लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से वह सांसद चुने गए थे. रोत के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद उपचुनाव का ऐलान हुआ था. 

कांग्रेस ने युवा चेहरे पर लगाया दांव

डूंगरपुर जिले की चौरासी सीट पर 29 साल के युवा चेहरे महेश रोत को मैदान में उतारा है. महेश रोत सांसरपुर पंचायत से सरपंच है, इससे पहले उदयपुर कॉलेज में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष और यूथ कांग्रेस के नेता रह चुके हैं. महेश रोत सांसरपुर पंचायत से सरपंच हैं. 

टिकट ऐलान के बाद बीएपी में पड़ गई फूट! 

भारत आदिवासी पार्टी ने इस सीट पर अनिल कटारा को प्रत्याशी घोषित किया था. चौरासी में चीखली क्षेत्र से वर्तमान जिला परिषद सदस्य के नाम के ऐलान के बाद बगावत के भी संकेत मिले हैं. पोपट खोखरिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से नाराजगी व्यक्त की थी. जिसके बाद इस संस्थापक सदस्य के लिए कहा जा रहा था कि वह बगावत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः जब कांग्रेस ने जुबेर खान को दिया था टिकट तो पत्नी हो गई थी नाराज, कह दी थी ये बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Ramgarh By-election: जब कांग्रेस ने जुबेर खान को दिया था टिकट तो पत्नी हो गई थी नाराज, कह दी थी ये बात
राजस्थान उपचुनाव के लिए बीजेपी ने चौरासी सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार, जानें कौन हैं कारीलाल ननोमा
Rajasthan by election Ramgarh Congress candidate Aryan Khan filed nomination
Next Article
आर्यन खान ने रामगढ़ सीट से नामांकन किया दाखिल, जितेंद्र सिंह और टीकारम जूली समेत कई नेता रहे मौजूद
Close