विज्ञापन

आर्यन खान ने रामगढ़ सीट से नामांकन किया दाखिल, जितेंद्र सिंह और टीकारम जूली समेत कई नेता रहे मौजूद

Rajasthan Politics: अलवर के रामगढ़ में होने उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है. कांग्रेस ने अलवर जिले के रामगढ़ विधानसभा से दिवंगत कांग्रेस विधायक जुबेर खान के बेटे आर्यन खान को टिकट दिया है.  

आर्यन खान ने रामगढ़ सीट से नामांकन किया दाखिल, जितेंद्र सिंह और टीकारम जूली समेत कई नेता रहे मौजूद

Ramgarh Seat: रामगढ़ उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी आर्यन खान (Aryan Khan) ने गुरुवार 24 अक्टूबर नामांकन किया. कांग्रेस उम्मीदवार के नामांकन के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, मुंडावर विधायक ललित यादव और कांग्रेस जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा मौजूद रहे. उपचुनाव के लिए उम्मीदवार ने अपना नामांकन रिटर्निग अधिकारी सुरेंद्र कुमार के समक्ष पेश किया. बता दें कि अलवर के रामगढ़ में होने उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है. कांग्रेस ने अलवर जिले के रामगढ़ विधानसभा से दिवंगत कांग्रेस विधायक जुबेर खान के बेटे आर्यन खान को टिकट दिया है.  

विधानसभा चुनाव लड़ने वाले परिवार के तीसरे सदस्य हैं आर्यन

विधानभा चुनाव लड़ने वाले आर्यन परिवार के तीसरे सदस्य हैं. इससे पहले उनकी मां साफिया खान भी चुनाव लड़ चुकी हैं. साल 2018 में जुबेर खान की पत्नी साफिया खान को टिकट दिया गया, जो चुनाव जीतीं. उसके बाद 2023 में जुबेर खान को टिकट दिया गया और वह भी चुनाव जीते. विगत महीने ही जुबेर खान का निधन हो गया. अब उनके पुत्र आर्यन खान को टिकट दिया गया है.  

बीते 4 दशक से परिवार राजनीति में सक्रिय

बीते 4 दशक से रामगढ़ की कांग्रेस की राजनीति में इस परिवार का दबदबा है. साल 1990 में खुद जुबेर खान रामगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर आए थे. खुद आर्यन भी माता-पिता के चुनाव के दौरान सक्रिय नजर आ चुके हैं. पिछले 2-3 चुनाव में उन्होंने आम कार्यकर्ता की तरह बूथ मैनेजमेंट का काम किया है. 

यह भी पढ़ेंः जब कांग्रेस ने जुबेर खान को दिया था टिकट तो पत्नी हो गई थी नाराज, कह दी थी ये बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान उपचुनाव के लिए बीजेपी ने चौरासी सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार, जानें कौन हैं कारीलाल ननोमा
आर्यन खान ने रामगढ़ सीट से नामांकन किया दाखिल, जितेंद्र सिंह और टीकारम जूली समेत कई नेता रहे मौजूद
Rajasthan by election Dausa Kirodi Lal Meena told story of BJP candidate Jagmohan getting ticket
Next Article
Dausa By election: जगमोहन मीणा को कैसे मिला उपचुनाव में टिकट? डॉ. किरोड़ीलाल ने बताई पूरी कहानी
Close