ICC-T20 WC: सूर्यकुमार का वो हैरतअंगेज कैच जिसने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, देखें वीडियो

Suryakumar yadav catch Video Viral: सूर्यकुमार यादव का यह महत्वपूर्ण कैच जिसने T20 world cup 2024 का मैच को जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, सूर्या का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सूर्यकुमार यादव के आखिरी ओवर में कैच लेने की तस्वीर

T20 World Cup Final 2024: 17 साल बाद टीम इंडिया ने एक बार फिर से दुनिया को अपनी ताकत का अहसास करा दिया है. दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत का यह मुकाबला आखिरी गेंद तक रोमांचक बना रहा. इस मुकाबले में यूं तो ऐसे कई पड़ाव आए जहां भारतीय टीम को मुसीबतों का सामना करना पड़ा. उनमें से एक कैच जिसने 6 रन तो बचाए ही उसके साथ ही मैच को पलटने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस गेंद को बाउंड्री पर जाकर कैच लेने वाले सूर्यकुमार यादव का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

इस कैच के बाद सुनिनिश्चित हो गई जीत

आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या ने डेविड मिलर को आउट कर दिया. मिलर ने इस गेंद को छक्के के लिए खेला था. लेकिन बाउंड्री लाइन पर सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन फिल्डिंग करते हुए बेहतरीन कैच पकड़ा. इस कैच ने भारत की जीत को एक गेंद रहते ही सुनिश्चित कर दिया. इस कैच के बाद टीम इंडिया के सपोर्टर्स के खुशी का ठिकाना ही नहीं था.

Advertisement

टीम इंडिया ने ऐसे किया यह मैच अपने नाम

बारबाडोस में खेले गए रोमांचक खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया है. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए. इस पारी में विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 76 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया ने अफ्रीका के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना पाई. इसी के साथ भारतीय टीम ने खिताबी मुकाबले को 7 रन से जीत लिया. 2024 से पहले टीम इंडिया ने 1983, 2007 और 2011 में T20 वर्ल्ड कप में जीत चुकी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- ICC T-20 WC: 17 साल बाद भारत विश्व विजेता, रोमांचक खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को दी शिकस्त

Advertisement


 

Topics mentioned in this article