विज्ञापन
Story ProgressBack

ICC-T20 WC: सूर्यकुमार का वो हैरतअंगेज कैच जिसने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, देखें वीडियो

Suryakumar yadav catch Video Viral: सूर्यकुमार यादव का यह महत्वपूर्ण कैच जिसने T20 world cup 2024 का मैच को जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, सूर्या का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

Read Time: 2 mins
ICC-T20 WC: सूर्यकुमार का वो हैरतअंगेज कैच जिसने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, देखें वीडियो
सूर्यकुमार यादव के आखिरी ओवर में कैच लेने की तस्वीर

T20 World Cup Final 2024: 17 साल बाद टीम इंडिया ने एक बार फिर से दुनिया को अपनी ताकत का अहसास करा दिया है. दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत का यह मुकाबला आखिरी गेंद तक रोमांचक बना रहा. इस मुकाबले में यूं तो ऐसे कई पड़ाव आए जहां भारतीय टीम को मुसीबतों का सामना करना पड़ा. उनमें से एक कैच जिसने 6 रन तो बचाए ही उसके साथ ही मैच को पलटने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस गेंद को बाउंड्री पर जाकर कैच लेने वाले सूर्यकुमार यादव का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

इस कैच के बाद सुनिनिश्चित हो गई जीत

आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या ने डेविड मिलर को आउट कर दिया. मिलर ने इस गेंद को छक्के के लिए खेला था. लेकिन बाउंड्री लाइन पर सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन फिल्डिंग करते हुए बेहतरीन कैच पकड़ा. इस कैच ने भारत की जीत को एक गेंद रहते ही सुनिश्चित कर दिया. इस कैच के बाद टीम इंडिया के सपोर्टर्स के खुशी का ठिकाना ही नहीं था.

टीम इंडिया ने ऐसे किया यह मैच अपने नाम

बारबाडोस में खेले गए रोमांचक खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया है. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए. इस पारी में विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 76 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया ने अफ्रीका के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना पाई. इसी के साथ भारतीय टीम ने खिताबी मुकाबले को 7 रन से जीत लिया. 2024 से पहले टीम इंडिया ने 1983, 2007 और 2011 में T20 वर्ल्ड कप में जीत चुकी है.

ये भी पढ़ें- ICC T-20 WC: 17 साल बाद भारत विश्व विजेता, रोमांचक खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को दी शिकस्त


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs SA Final Highlights, T20 World Cup 2024: 17 साल बाद भारत विश्व विजेता, रोमांचक खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को दी शिकस्त
ICC-T20 WC: सूर्यकुमार का वो हैरतअंगेज कैच जिसने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, देखें वीडियो
ICC T-20 WC: Virat Kohli announced his retirement after making India champion, said something emotional
Next Article
ICC T-20 WC: भारत को चैंपियन बनाकर विराट कोहली ने किया संन्यास का ऐलान, कही भावुक करने वाली बात
Close
;