ACB Action: डूंगरपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, शिक्षा विभाग का कर्मचारी 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी ने बुधवार को शहर के सिंटेक्स चौराहे पर शिक्षा विभाग के कर्मचारी को 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

ACB Action In Dungarpur: राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो की भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है. डूंगरपुर जिले की एसीबी टीम ने बिछीवाड़ा सीबीईओ ऑफिस के शिक्षाकर्मी रमेश चंद्र कोटेड को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पीड़ित से पेंशन से जुड़े मामले में रिश्वत की डिमांड की थी. टीम आरोपी से आगे की पूछताछ में जुटी हुई है.

पेंशन बनाने के लिए मांगी रिश्वत

डूंगरपुर एसीबी चौकी प्रभारी और उपाधीक्षक रतन सिंह राजपुरोहित ने बताया कि परिवादी 31 जनवरी 2024 को रिटायर हुआ था. राजकीय प्राथमिक विद्यालय आरा, तहसील बिछीवाड़ा में कार्यरत कर्मचारी रमेश चंद ने पेंशन बनाने के लिए 20 हजार की मांग की थी, जिसके चलते उसने शिक्षाकर्मी को उसने 5 हजार दे दिए थे.

वहीं इसके बाद शेष 15 हजार की रिश्वत के लिए शिक्षाकर्मी कोटेड परेशान कर रहा था और पेंशन प्रकरण नही बना रहा था. जिसके चलते परिवादी ने 7 अक्टूबर एसीबी में मामले की शिकायत की. जिस पर कल एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया, जिसमे 10 हजार राशि तय हुई.

सिंटेक्स चौराहे पर आरोपी गिरफ्तार

रिश्वत की पुष्टि होने पर एसीबी ने बुधवार को शहर के सिंटेक्स चौराहे पर शिक्षा विभाग के कर्मचारी को 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

स्पा सेंटर में देह व्यापार की आशंका, अचानक पहुंच गईं IAS टीना डाबी, 5 युवतियों समेत 2 युवकों को पकड़ा

राजस्थान में अचानक छुट्टी पर चले गए 35 ट्रेनी SI, SOG  की नजर पड़ते ही मची खलबली