विज्ञापन

Rajasthan: राजस्थान में अचानक छुट्टी पर चले गए 35 ट्रेनी SI, SOG  की नजर पड़ते ही मची खलबली 

Rajasthan: अचानक एसआई की छुट्टी की टाइमिंग से संदेह के घेरे में हैं. सूत्रों के मुताबिक 35 ट्रेनी एसआई सिर्फ पिछले 3 दिन में छुट्टी पर गए हैं. 

Rajasthan: राजस्थान में अचानक छुट्टी पर चले गए 35 ट्रेनी SI, SOG  की नजर पड़ते ही मची खलबली 
35 ट्रेनी एसआई की अचानक छुट्टी पर जाने से एसओजी के संदेह के घेरे में आ गए.

Rajasthan:  एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी की कार्रवाई के बीच कई ट्रेनी एसआई छुट्टी पर चले गए हैं. इनकी संलिप्तता जांच के बाद ही साफ हो पाएगी लेकिन, अचानक इतने ट्रेनी एसआई के छुट्टी पर जाने से कई सवाल खड़े हुए हैं. एसओजी ने पिछले दिनों पेपर लीक गैंग के सरगना भूपेंद्र सारण के भाई गोपाल सारण को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ में कई नाम सामने आए थे. तभी एसओजी ने अफीम तस्कर भागीरथ राम के बेटे बेटी दिनेश और प्रियंका को गिरफ्तार किया था. कुछ और ट्रेनी एसआई पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी. इसलिए भी इन छुट्टियों को संदेह की नजरों से देखा जा रहा है. 

डमी कैंडिडेट वर्षा को किया था गिरफ्तार

एसआई भर्ती परीक्षा में डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा देने वाली वर्षा बिश्नोई को जोधपुर पुलिस ने काफी नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया है. एसओजी ने वर्षा बिश्नोई पर 25 हजार रुपए का इनाम रखा था. वर्षा ने अलग-अलग भर्ती परीक्षाओं में डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा दी थी. एसआई भर्ती परीक्षा में उसने इंदुबाला और भगवती के बदले परीक्षा दी थी. इंदुबाला और भगवती को पहले ही एसओजी गिरफ्तार कर चुकी है. 

6 महीने से फरार थी ईनामी वर्षा बिश्नोई 

वर्षा बिश्नोई पिछले छह महीने से फरार थी, इसलिए उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था. वह कोटा में विमला कुमारी ने नाम से रह रही थी. जोधपुर पुलिस को जब सूचना मिली तो उन्होंने अपनी साइक्लोन टीम को कोटा रवाना किया. कोटा में टीम ने पीजी के आसपास वर्षा की गतिविधियों पर नजर रखी. फिर टीम खुद पीजी में कमरा लेने के बहाने दाखिल हुई. जब टीम वर्षा के कमरे में पहुंची और उससे अपनी आईडी मांगी तो वर्षा ने फर्जी आधार कार्ड दिखाया.

पूछताछ में वर्षा ने गलत नाम बताया 

अपना नाम विमला बताया. फिर जब टीम ने भगवती और इंदुबाला के बारे में पूछा और गलत नाम बताने को लेकर कड़ा रुख दिखाया तो वर्षा ने बताया कि उसने पुलिस के डर से गलत नाम बताया था. एसआई भर्ती परीक्षा मामले में पुलिस उसकी तलाश कर रही है. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 

पुलिस ने डॉक्टर फिक्स इट ऑपरेशन का नाम रखा 

जोधपुर रेंज के आईजी विकास कुमार ने बताया कि हम काफी लंबे समय से वर्षा को ट्रेस कर रहे थे. इस बार ठोस इनपुट मिला था. क्योंकि मामला पेपर लीक से जुड़ा था, इसलिए हमने इसका नाम डॉक्टर फिक्स इट रखा. क्योंकि यह लीकेज रोकने का काम करता है. साथ ही आरोपी का नाम भी वर्षा था. इससे पहले भी जोधपुर पुलिस ने शम्मी विश्नोई को इसी तरह का ऑपरेशन चलाकर गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें: EMI ना बढ़ेगी, ना घटेगी; रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में 10वीं बार नहीं किया कोई बदलाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Vegetable Price Hike: राजस्थान में हरी सब्जियों के भाव बढ़े, टमाटर 100 रुपये तो धनिया 300 रुपये प्रति किलो के पार
Rajasthan: राजस्थान में अचानक छुट्टी पर चले गए 35 ट्रेनी SI, SOG  की नजर पड़ते ही मची खलबली 
action in rajasthan against dangerous unhealthy food adulteration and fake cosmetic products
Next Article
मिलावटखोरी और नकली सामानों के खिलाफ लड़ाई में आगे राजस्थान
Close