Pratapgarh: नाबालिग लड़की ने फांसी लगाकर दी जान, हाथ पर SA लिख फंदे पर लटकी; चल रहा था प्रेम-प्रसंग

उसने आत्महत्या करने से पहले अपना वीडियो बनाया था. वीडियो में वह कुछ बोल नहीं रही है, लेकिन फांसी का फंदा लगाकर उस पर लटकती हुई दिख रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक नाबालिग लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसने आत्महत्या से पहले खुद का वीडियो बनाया और हाथ पर नुकीले औजार से अंग्रेजी में एस और ए लिखा. नाबालिग के सुसाइड की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. हालांकि, अभी तक उसके सुसाइड करने की वजह का खुलासा नहीं हो सका है. 

1 साल से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

कोतवाली थाने के जांच अधिकारी कमलेश कुमार ने बताया कि थाने पर मोबाइल के जरिए सूचना मिली कि इलाके में एक नाबालिग का शव उसके ही घर में फंदे पर लटका हुआ है. इस पर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची तो पाया कि नाबालिग एक कमरे में फंदे पर लटकी हुई थी. उसने अपने ही दुपट्टे से बल्ली पर फंदा लगा रखा था. पुलिस ने कानूनी कार्रवाई के बाद शव को नीचे उतरवाया. पूछताछ में सामने आया कि युवती का 1 साल से नया खेड़ा निवासी श्यामलाल के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था.

Advertisement

घरवालों ने कर दी थी सगाई

दोनों की लगातार मोबाइल पर बातचीत भी हो रही थी. परिजनों ने सगाई भी कर दी थी और शादी के लिए भी तैयार थे. बीती रात नाबालिग अलग कमरे में जाकर सो गई. सुबह जब उसकी मां ने दरवाजा खटखटाया तो अंदर से बंद था. बाद में मृतक के भाई ने अंदर देखा तो वह फंदे पर लटकी हुई थी. इस पर तुरंत पुलिस को सूचना दी गई. मृतका के भाई ने बताया कि एक साल पहले नोत के कार्यक्रम में श्यामलाल के साथ उसकी बहन की मुलाकात हुई थी. घर वाले भी दोनों की शादी के लिए तैयार थे और सगाई भी कर दी गई थी. 

Advertisement

हाथ पर अग्रेंजी में लिखा SA

पुलिस ने मौके से नाबालिग का मोबाइल बरामद किया, जिससे उसने आत्महत्या करने से पहले अपना वीडियो बनाया था. वीडियो में वह कुछ बोल नहीं रही है, लेकिन फांसी का फंदा लगाकर उस पर लटकती हुई दिख रही है. उसकी कलाई पर नुकीले औजार से एस और ए अंग्रेजी में लिखा हुआ था. फिलहाल आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. मृतका के प्रेमी से पूछताछ के बाद ही मामले का पूरा खुलासा हो सकता है. अभी पुलिस मामले की जांच में जुटी है, शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के सुपुर्द किया गया है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- जोधपुर में ACB का बड़ा एक्शन, पुलिस कांस्टेबल 5000 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्ता