विज्ञापन
Story ProgressBack

Gautam Gambhir News: गौतम गंभीर ने सक्रिय राजनीति से लिया संन्यास! ट्वीट कर बोले- 'क्रिकेट पर देना है ध्यान'

Gautam Gambhir Quits Politics: गौतम गंभीर दिल्ली के ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद हैं. गंभीर ने 2019 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर सक्रिय राजनीति में कदम रखा था.

Read Time: 2 min
Gautam Gambhir News: गौतम गंभीर ने सक्रिय राजनीति से लिया संन्यास! ट्वीट कर बोले- 'क्रिकेट पर देना है ध्यान'
गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

Gautam Gambhir Quits Politics: लोकसभा चुनाव की जोरशोर से चल रहीं तैयारियों के बीच पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. शनिवार सुबह उन्होंने एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा, 'मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त कर दिया जाए ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को हृदय से धन्यवाद देता हूं. जय हिन्द!'

गौतम गंभीर ईस्ट दिल्ली से लोकसभा सांसद हैं. इस बार ऐसी खबरें भी हैं कि भाजपा दिल्ली में इस बार लोकसभा चुनाव में नए चेहरों को मौका दे सकती है. जिसमें युवा और महिलाओं की भागीदारी अधिक होगी. ऐसे में माना जा रहा था कि गंभीर का टिकट भी काटा जा सकता है. हालांकि इससे पहले कि भाजपा लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करती गौतम गंभीर ने राजनीति से ही संन्यास की घोषणा कर दी.

BJP इलेक्शन कमीशन द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से पहले बड़ी संख्या में उम्मीदवारों की घोषणा करना चाहती है. लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है. BJP की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए हुई मैराथन बैठक में करीब 16 राज्यों के लिए नामों पर विचार-विमर्श किया. 

यह भी पढ़ें- कोटा में कोचिंग संस्थानों के लिए नई गाइडलाइन जारी, अब 5 घंटे से ज्यादा की नहीं होगी क्लास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close