Bihar Politics: बिहार में आज टूट सकता है महागठबंधन! पटना में होगी BJP विधायक दल की बैठक

Bihar Political Crisis: बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के महागठबंधन को छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं. इस बीच आज पटना में भजपा अपने विधायक दल की बैठक कर रही है.

Advertisement
Read Time: 7 mins

Nitish Kumar News: बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन में उथल-पुथल की अटकलों के बीच विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को सांसदों और राज्य विधानमंडल के सदस्यों की एक बैठक बुलाई है. भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी से उन अटकलों के बारे में पूछा गया कि क्या भाजपा जनता दल (यूनाइटेड) के साथ फिर से गठबंधन करने के लिए तैयार है, उन्होंने कहा, ‘‘हमारे स्तर पर ऐसी किसी बात पर चर्चा नहीं हुई है.'' चौधरी ने यह भी कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई है.

वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने नीतीश के राजग में लौटने के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘राजनीति में कोई भी दरवाजा बंद नहीं होता. जरूरत पड़ने पर दरवाजा खोला जा सकता है.''

इस बीच, कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने शनिवार दोपहर दो बजे पूर्णिया में कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई है. हालांकि, उन्होंने उन खबरों का खंडन किया कि यह बैठक राज्य में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर बुलाई गई है. खान ने कहा कि पार्टी के मौजूदा विधायकों के साथ राज्य के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से संबंधित तैयारियों पर चर्चा करने के लिए कल पूर्णिया में बैठक कर रहे हैं.

Advertisement

राहुल की यह यात्रा 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी और उसी दिन किशनगंज में पहली जनसभा की जाएगी. इसके बाद 30 और 31 जनवरी को क्रमशः पूर्णिया और कटिहार में दो और रैलियां होंगी. खान ने स्पष्ट किया, ‘‘हमारी कल की बैठक का मीडिया में लगाई जा रही अटकलों से कोई लेना-देना नहीं है.''