विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Update:  राजस्थान सहित दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, बारिश से गर्मी से मिली राहत, IMD ने जारी किया ये अलर्ट

राजस्थान सहित दिल्ली-NCR में दोपहर के बाद मौसम अचानक बदल गया. तेज हवाओं के साथ आसमान में काले बाद छाये हुए है. बारिश की बूंदों ने लोगों को गर्मी से काफी राहत दिलाई है. वहीं वायु गुणवक्ता में भी काफी हद तक सुधार देखा गया है.

Read Time: 3 mins
Weather Update:  राजस्थान सहित दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, बारिश से गर्मी से मिली राहत, IMD ने जारी किया ये अलर्ट
दिल्ली NCR में छाए काले बादल की तस्वीर

Rain Alert: यूं तो राजस्थान अपने गर्म मौसम के लिए दुनियाभर में मशहूर है. लेकिन इस भीषण गर्मी के बीच इन दिनों राजस्थान में मौसम सुहावना देखने को मिला. कई इलाकों में हो रही बारिश ने लोगों को राहत तो जरूर दिलाई है. वायु गुणवक्ता में भी काफी सुधार देखने को मिला है. लेकिन इन सबके बीच यहां के किसानों की चिंता भी बढ़ गई है. फसलों के कटाई के इस सीजन में किसानों के भारी नुकसान की संभावना भी जताई जा रही है. वहीं दिल्ली NCR में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है. यहां तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही यहां येलो अलर्ट जारी किया था.

30 से ज्यादा जिलों में अलर्ट जारी 

राजस्थान के मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को प्रदेश के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डुंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में मेघगर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी है.

दोपहर बाद बदला मौसम

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से लगातार बीते दो दिनों से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है, राजस्थान के कई इलाकों में दोपहर बाद मौसम में बदलाव हुआ और तेज हवाओं के साथ हल्की बरसात का दौर भी शुरू हुआ. बरसात से जहां गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली, वहीं किसानों की खेत खलिहान में कटाई कर डाली गई फसलों को नुकसान की संभावना जताई जा रही है.

आपको बता दें कि दोपहर बाद बदले इस मौसम से आसमान में काले घने बादलों छाए हुए हैं. वहीं कई ग्रामीण क्षेत्रों में हल्की बरसात का दौर जारी है. बरसात का दौर लगभग 10 मिनट तक जारी रहा, जिससे पूरा शहर पानी से तरबतर हो गया. जबकि हवाओं की वजह से मौसम खुशनुमा नजर आ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आगामी एक दो दिन तक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- हवा में उड़ती क्ले पीजन पर निशाना... 50 में से 36 सटीक निशाने लगाते हुए जैसलमेर के युवा शूटर ने जीता गोल्ड


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET यूजी पेपर लीक मामले में हुआ Exclusive खुलासा, इंटर स्टेट रैकेट ने 34 लोगों को इतने लाख में बेचा था पेपर
Weather Update:  राजस्थान सहित दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, बारिश से गर्मी से मिली राहत, IMD ने जारी किया ये अलर्ट
'NDTV Election Carnival': SP-Congress counterattack on BJP's claims in UP capital, say- 'Don't cross 400, there will be a crushing defeat'
Next Article
'NDTV इलेक्शन कार्निवल': UP की राजधानी में BJP के दावों पर सपा-कांग्रेस का पलटवार कहा- '400 पार नहीं, होगी करारी हार'
Close
;