Weekly Horoscope: इन 6 राशि के जातकों की चमकने वाली है किस्मत! बस रखना होगा इन बातों का विशेष ध्यान

Weekly Horoscope (12th August to 18th August 2024): लग्नराशि पर आधारित कला शांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल में जानिए इस सप्ताह आपका पारिवारिक जीवन, आर्थिक दशा, स्वास्थ्य और कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति कैसी रहेगी.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Weekly Horoscope in Hindi: आने वाला सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है? इन 7 दिनों में आपके लिए क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए आपको कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए? अगर आपके मन में भी यही सवाल हैं तो यह खबर आप ही के लिए है. हमने राशि के हिसाब से वीकली होरोस्कोप तैयार किया है, जिससे आपको सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे. कलाशांति ज्योतिष के अनुसार, इस सप्ताह खर्च बढ़ने वाला है. लेकिन नौकरी करने वाले या ढूंढने वालों को सफलता मिलने की संभावना है. 

मेष राशि: इस सप्ताह मेष राशि के जातक के लिए नौकरी और व्यापार तथा छात्रों को पढ़ाई से जुड़ी यात्रा के योग बन सकते हैं. राजनीति क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह हफ्ता लाभ देने वाला बना रहेगा. आपकी प्रतिभा में निखार आएगा. धन से जुड़ी समस्याओं का अंत होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से सर्दी जुकाम या मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं. नौकरी तथा व्यापार में किए जा रहे प्रयास सफल होंगे. आखिरी दिनों में परिवार में खुशियों का माहौल बन सकता है.

वृषभ राशि: इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों को अपनी चल रही परेशानियों का समाधान प्राप्त होगा. इस हफ्ते आपको सभी कार्यो में मानसिक सुख की प्राप्ति हो सकती है. स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव बने रहेंगे. वाहन इत्यादि चलाते समय सावधानी रखें, चोट चपेट की आशंका बन सकती है. मकान जमीन के कार्यों से धन लाभ की प्राप्ति के योग बन सकते हैं. छात्रों के लिए समय अनुकूल बना रहेगा. जीवन साथी से संबंध मधुर होंगे. ननिहाल पक्ष से फायदा मिल सकता है.

मिथुन राशि: इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों को अपने परिश्रम के बल पर धन लाभ की प्राप्ति होगी. स्वास्थ्य ठीक ठाक बना रहेगा, लेकिन पेट से संबंधित कोई विकार परेशान कर सकता है. नौकरी कर रहे जातकों को प्रमोशन की प्राप्ति हो सकती है. सरकारी कार्य बिना अवरोध के पूर्ण होंगे. संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है. नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर चलें, उचित रहेगा.

Advertisement

कर्क राशि: इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत बन सकती है. इस हफ्ते आपको कोई परेशानी और चिंता तो बनी रहेगी, लेकिन जल्द ही उसका समाधान भी प्राप्त हो सकता है. धन को लेकर कोई आपकी मदद के लिए आगे आ सकता है. व्यापारी वर्ग के लिए हफ्ता लाभ देने वाला बना रहेगा. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. सेहत को लेकर कोई लापरवाही न बरतें, प्रेम प्रसंग को लेकर स्थितियां अच्छी बनी रहेगी.

सिंह राशि: यह सप्ताह सिंह राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आपकी आय तथा जमा धन राशि में बढ़ोत्तरी के योग बने रहेंगे. नौकरी में स्थितियां पहले से और अच्छी होगी, अगर नौकरी की तलाश में हैं तो वह प्राप्त हो सकती है. इस हफ्ते व्यापारिक क्षेत्र से अधिक मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं. पारिवारिक लोगों के साथ आनंद और खुशियों के पल व्यतीत करेंगे. सेहत ठीक रहेगी, लेकिन फिर भी खान पान का ध्यान रखें.

Advertisement

कन्या राशि: इस सप्ताह कन्या राशि के जातकों की शुरुआत खर्च से हो सकती है. आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी तथा सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. सरकारी कार्यों से जुड़े व्यापारियों को अधिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है. कोई अच्छी खबर आपकी खुशी बढ़ा सकती है. सेहत ठीक रहेगी, अगर ब्लड प्रेसर के मरीज हैं तो दवाई समय से लें. क्रोध तथा चिड़चिड़ेपन से दूर रहें, अच्छा रहेगा.

तुला राशि: इस सप्ताह तुला राशि के जातकों को अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है. अपनी जमा पूंजी को लेकर कोई निर्णय ले सकते हैं. आपके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी. आपका मान सम्मान बढ़ेगा. इस हफ्ते आप अपनी सुख सुविधाओं को और अच्छा करने पर खर्च कर सकते हैं. नौकरी तथा व्यापार को लेकर स्थितियां और मजबूत होगी. छात्रों के लिए हफ्ता अच्छा बना हुआ है. पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह मन से करेंगे.

Advertisement

वृश्चिक राशि: यह सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ठीक ठाक बना रहेगा. मान सम्मान में वृद्धि होगी. नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति के योग बन सकते हैं. धन को लेकर स्थितियां सुधरेगी तथा अचानक धन लाभ की प्राप्ति के योग बनेंगे. किसी मांगलिक कार्यक्रम में भागीदारी हो सकती है. वैवाहिक तथा पारिवारिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी. हफ्ते के अंत में कुछ खर्च बढ़ सकता है. सेहत ठीक ठाक बनी रहेगी.

धनु राशि: इस सप्ताह धनु राशि के जातकों के भाग्य का विकास होगा तथा किए जा रहे कार्य सफल होंगे. किस्मत का भरपूर साथ होने से आपको कार्यक्षेत्र में सफलता जल्दी प्राप्त होगी. नौकरी पेशा वर्ग के लोगों को अपने बॉस से तारीफ मिल सकती है. जॉब से संबंधित कोई अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है. निजी सुखों में वृद्धि संभव है. अचानक गुप्त धन लाभ होगा. किसी धार्मिक संस्था से जुड़ सकते हैं तथा धार्मिक कार्यों पर खर्च होगा.

मकर राशि: इस सप्ताह नौकरी कर रहे मकर राशि के जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा. व्यापारी वर्ग को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. शुरुआत में स्वास्थ्य गड़बड़ बना रह सकता है. जीवन साथी का स्वास्थ्य बिगड़ेगा तथा उस पर खर्च भी हो सकता है. व्यावसायिक लाभ के लिए नए श्रोत उपलब्ध हो सकते हैं. अहंकार का त्याग करें अन्यथा कार्यक्षेत्र में समस्या उत्पन्न हो सकती है. व्यर्थ के खर्चे हो सकते हैं, अतः खर्च पर ध्यान दें.

कुंभ राशि: यह सप्ताह निजी व्यापार करने वाले कुंभ राशि वालों के लिए अच्छा साबित होगा. व्यापारिक वर्ग को धन लाभ होने से संचय धन में वृद्धि होगी. करियर के लिहाज से यह हफ्ता अच्छा जा सकता है. नयी जॉब अप्लाई के लिए हफ्ता अच्छे रिजल्ट दे सकता है, इसका पूरा लाभ उठाएं. सरकार से जुड़े कार्य लाभ दे सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, सिरदर्द की समस्या हो सकती है. छात्रों को अधिक परिश्रम से सफलता मिलेगी.

मीन राशि: यह सप्ताह मीन राशि के जातकों को शत्रुओं से सावधान रहना पड़ेगा. कोई आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है. नौकरी तथा व्यापरिक क्षेत्र में आपको अधिक परिश्रम करना पड़ेगा, तभी सफलता प्राप्त होगी. व्यर्थ के वाद विवाद से दूर रहें. इस हफ्ते आप अपने जीवन साथी तथा लव पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. छोटी दूरी की यात्राएं होती रहेगी. खर्च भी बना रहेगा. शारीरिक थकावट बनी रह सकती है.