रात में घर के बाहर सोए थे लोग, अचानक इस जानवर ने काट लिया

फलोदी के एक गांव में रात सोए हुए लोगों पर एक जानवर ने हमला कर दिया जिसके बाद हंगामा मच गया. सारे लोग लाठियां लेकर बाहर निकल आए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Phalodi News: राजस्थान के फलोदी जिले के एक गांव में सुबह हड़कंप मच गया. यहां के बाप उपखंड क्षेत्र की रावरा ग्राम पंचायत के मुख्यालय में रात अपने घरों से बाहर सो रहे लोगों और मवेशियों पर एक जानवर ने हमला कर दिया. उस समय साढ़े तीन-चार बजने वाले थे और सवेरा होने वाला था. अचानक हुए इस हमले से घायल होने के बाद लोग चीखने चिल्लाने लगे. दूसरे लोगों ने भी शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर-शराबा सुनकर गांव के सारे लोग जाग गए.

गांव के लोगों ने इसके बाद लाठियों से उस जानवर को पीटना शुरू कर दिया. जानवर की मौत हो गई. इसके बाद लोगों ने देखा कि वह एक सियार था. जंगल से आए इस सियार ने 10 से ज़्यादा ग्रामीण पुरूषों, महिलाओं और बहुत सी भेड़-बकरियों को काट लिया.

सियार के हमले में गांव के भगवानाराम मेघवाल, विजय कुमार मेघवाल, खींयाराम, हवा, नखताराम गर्ग, हीराराम नाई, लाछो मेघवाल सहित कई ग्रामीण घायल हो गए.

सियार की प्रतीकात्मक तस्वीर (AI Image)

कलक्टर के पास गई खबर, रेबीज के टीके लगे

सियार के हमले के बाद सारे गांव में डर और दहशत फैल गई. बाद में घटना की जानकारी सूचना एवं रोजगार अधिकार अभियान जिला कार्यकर्ता और नगर पालिका बाप पार्षद गणपत लाल को दी गई. पार्षद ने फलोदी के जिला कलक्टर हरजी लाल अटल को इसकी सूचना दी.

Advertisement

इसके बाद कलक्टर के निर्देश पर वन विभाग की टीम गांव पहुंची. वनकर्मी  सियार के शव को ले गए. साथ ही, जिन ग्रामीणों को सियार ने काटा था उन्हें एंटी रेबीज टीके लगाए गए.

Topics mentioned in this article