विज्ञापन
Story ProgressBack

स्कूली बच्चों ने हाथों में पकड़कर उड़ाया 'गोयेरे' का मजाक, यूजर देख बोले- Salute तो बनता है बॉस

वायरल हो रहे वीडियो में राजस्थान (Rajasthan) के कुछ स्कूली बच्चे एक 'गोयरे' ( Monitor Lizard) (यह छिपकली की ही प्रजाति का होता है. इसका आकार छिपकली से दोगुना होता है) को अपने हाथों में थामे हुए हैं.

Read Time: 3 mins
स्कूली बच्चों ने हाथों में पकड़कर उड़ाया 'गोयेरे' का मजाक, यूजर देख बोले- Salute तो बनता है बॉस

Animal video: राजस्थान की धरती में डर नाम की कोई चीज नहीं होती. यह कहावत इंटरनेट पर वायरल (Viral Video) हो रहे एक राजस्थानी वीडियो के जरिए सच होती हुई दिख रही है. इसे देखने के बाद लोग हैरान होने के साथ-साथ शॉक्ड में भी हैं. क्योंकि इस वीडियो में कुछ ऐसा है, जिसे एक बार देखने के बाद आप हैरान भी होंगे और परेशान भी. दरअसल, वायरल हो रहे वीडियो में राजस्थान (Rajasthan) के कुछ स्कूली बच्चे एक 'गोयरे' ( Monitor Lizard) (यह छिपकली की ही प्रजाति का होता है. इसका आकार छिपकली से दोगुना होता है) को अपने हाथों में थामे हुए हैं. वे उसके साथ ऐसे खेल रहे हैं, जैसे वे रोज उसके साथ कैच-अप खेलते हों. वहीं, वीडियो में साफ दिख रहा है कि इंसानों को डराने वाली मॉनिटर छिपकली बच्चों की पकड़ से खुद को छुड़ाने की काफी कोशिश कर रही है. लेकिन नाकाम हो रही है.

डर से कोसों दूर है ये होनहार

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर @cop_dharmveer के अकाउंट से पोस्ट किया गया है. इसके कैप्शन में लिखा है "डर से कोसों दूर है ये होनहार". हो भी क्यों न? शेयर किए गए वीडियो में बच्चों की हरकतें ऐसी हैं कि इसे शेयर करने वाला भी डर जाए. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बच्चे कितनी बेफ्रकी से इस बड़ी छिपकली को हाथ में लेकर खेल रहे हैं. वहीं वीडियो में एक टीचर बार-बार इन बच्चों से कह रहा है कि छिपकली को जंगल में छोड़ दो, लेकिन बच्चे मजे से उसके साथ खेल रहे हैं. जब टीचर ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें डर नहीं लग रहा तो बच्चों ने कहा नहीं और उसे जमीन पर छोड़ने का खेल भी खेला, जिसमें टीचर की आवाज बार-बार डरते हुए कहती सुनाई दे रही है कि यहां नहीं क्योंकि जैसे ही बच्चे स्कूल परिसर में मॉनिटर छिपकली को छोड़ने की कोशिश करते हैं. वीडियो के अंत में बच्चे उसकी बात मानते हुए उसे जंगल में छोड़ देते हैं.

salute तो बनता है बॉस

6.50 मिनट के इस वीडियो को अब तक 17.4 लाख बार देखा जा चुका है. इसे देखने के बाद यूजर्स असमंजस में हैं कि उन्हें बच्चों की बहादुरी को सलाम करना चाहिए या डांटना चाहिए. लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए मॉनिटर लिजर्ड को छोड़ने की बात कही है.एक यूजर जय श्री कृष्णा ने लिखा है कि ''आपके बहादुर बच्चो ने तो आपको ही डरा दिया . गांव के बच्चे है sir, ऐसे डरने वाले में से नही है, Salute तो बनता है बॉस. '

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ajmer: रईसजादे ने पेट्रोल पंप पर पानी की तरह बहाया डीजल, लोगों ने कहा- 'इसे जेल में करो बंद'
स्कूली बच्चों ने हाथों में पकड़कर उड़ाया 'गोयेरे' का मजाक, यूजर देख बोले- Salute तो बनता है बॉस
#Krunal_Pandya_Suspend_Karo... What is the meaning of this trend going on social media, know controversy
Next Article
#क्रुणाल_पंड्या_सस्पेंड_करो... सोशल मीडिया पर चल रहे इस ट्रेंड का क्या है मतलब, जानिए पूरा विवाद
Close
;