कार में दम घुटने से 3 साल की मासूम की मौत, शादी में आए माता-पिता को हुई थी यह गलतफहमी

राजस्थान के कोटा में माता पिता की लापरवाही और गलतफमी से तीन साल की मासूम की कार में दम घुटने से मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
कोटा में कार में दम घुटने से मासूम की मौत

Rajasthan News: राजस्थान में एक 3 साल की मासूम बच्ची की मौत का मामला सामने आया है. हालांकि इस मौत की दास्तां आप सुनेंगे तो आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. दरअसल, 3 साल की मासूम गर्वी की मौत कार में दम  घुटने से हुआ. हालांकि, बताया जाता है कि यह जानबूझ कर नहीं किया. लेकिन कहा जा रहा है कि माता-पिता की लापरवाही से मासूम की जान चली गई. यह मामला कोटा का है.

राजस्थान के कोटा में माता पिता की लापरवाही और गलतफमी से तीन साल की मासूम की कार में दम घुटने से मौत हो गई. बताया जाता है कि बच्ची को कार में भूलकर माता-पिता शादी अटेंड करने चले गए थे. 2 घंटे बाद दोनों लौटे तक बच्ची गाड़ी में अचेत मिली.

Advertisement

कार में बच्ची संभवत इस दौरान रोई भी होगी, लेकिन शादी समारोह में तेज डीजे बज रहा था. ऐसे में किसी का ध्यान कार की ओर नहीं गया, तेज धूप में कार खड़ी हुई थी. इधर, अचेत बेटी को लेकर परिजन इटावा अस्पताल पहुंचे. चिकित्सकों ने उसे चेक करने के बाद मृत घोषित कर दिया. शुरुआती जांच में चिकित्सकों का मानना है कि बच्ची को सांस लेने में दिक्कत हुई होगी. लेकिन किसी का ध्यान उस पर नहीं गया.

Advertisement

पति और पत्नी दोनों ही एक दूसरे के भरोसे बच्चे को छोड़ दिया

खातौली थाने के हेड कांस्टेबल भरतराज गुर्जर ने बताया कि तीन साल की मासूम बच्ची की गाड़ी में सोते समय दम घुट जाने से मौत हुई है. परिजनों ने किसी तरह की पुलिस कार्रवाई से इनकार कर दिया. शव को परिजनों के हवाले कर दिया. कोटा शहर के विज्ञान नगर निवासी प्रदीप नागर, उनकी पत्नी व दो बच्चियों के साथ खातौली थाना इलाके के जोरावरपुरा गांव में शादी विवाह में शामिल होने के लिए गए थे. गांव में पहुंचने पर उन्होंने कार पार्क कर दी. मासूम गर्वी सो रही थी. मां बाप बच्ची को कार से उतर कर शादी समारोह में चले गए. 

Advertisement

प्रदीप का कहना है कि उसने सोचा था कि पत्नी ने बच्ची को उतार लिया. जबकि पत्नी ने भी यही सोचा कि पति ने बेटी कार से उतार ली. इस गलफत में बेटी कार में छूट गई. जब दोनों एक दूसरे के आमने-सामने आए तब गर्वी के बारे में पूछा. जब दोनों भाग कर कार के नजदीक पहुंचे, तो तब बच्ची अचेत हालत में पड़ी हुई थी और उसका दम टूट चुका था.

यह भी पढ़ेंः दबंगों ने दलित दूल्हे की बारात निकालने पर लगाई रोक, राजस्थान से फिर सामने आई जातिभेद की शर्मनाक तस्वीर

Topics mentioned in this article