विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 29, 2023

जयपुर में लगातार बारिश के कारण मकान गिरने से 7 लोग दबे, कई गंभीर रूप से घायल 

जयपुर का परकोटा इलाका, गणगौरी बाजार, चांदी की टक्साल, जल महल, चांदपोल, पानीपेच, एमआई रोड, सीकर रोड़ और कलेक्टर सर्किल एरिया में जलभराव है.

Read Time: 2 min
जयपुर में लगातार बारिश के कारण मकान गिरने से 7 लोग दबे, कई गंभीर रूप से घायल 
जयपुर में भारी बारिश से लोगों की बढ़ी परेशानी
जयपुर:

जयपुर में हो रही लगातार बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं बारिश के चलते भट्टा बस्ती इलाके में एक मकान भरभरा कर गिर गया. इस हादसे में 7 लोगों के दबे होने की सूचना है. वहीं, हवामहल, चारदीवारी इलाके, सीकर रोड़ और जयपुर की अजमेर रोड़ के हीरापुरा में जलभराव के कारण 2 फिट से अधिक सड़के पानी में डूबी हुई है. जिसकी वजह से जयपुर के मुख्य बाजारों की अधिकतर दुकानें बंद पड़ी हैं. आम लोगों को अपनी जरूरत का सामान आदि मिलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

राजधानी में मानसून के दोबारा एक्टिव होने से लगातार बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. जिससे शहर का परकोटा इलाका, गणगौरी बाजार, चांदी की टक्साल, जल महल, चांदपोल, पानीपेच, एमआई रोड, सीकर रोड़ और कलेक्टर सर्किल एरिया में जलभराव है.  लगातार बारिश के कारण कई वाहन पानी में फसे हुए हैं.

जयपुर के हवामहल विधनसभा क्षेत्र के जल महल की आस पास की कॉलोनियों में रात भर अतिवृष्टि से लोगों के घरों में पानी घुस गया है. जयपुर के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल के ट्रोमा सेंटर के आईसीयू तक बारिश का पानी पहुंच चुका है. ट्रोमा सेंटर के थर्ड फ्लोर पर बने न्यू पोलिट्रॉमा आईसीयू की छत से पानी टपकने की भी सूचना है. जिससे मरीजों में सक्रमण का खतरा बढ़ गया है.

मौसम विभाग ने जयपुर शहर, दौसा, अलवर,  करौली, चूरू, बीकानेर, सवाई माधोपुर, भरतपुर, धौलपुर और सीकर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी है. वहीं, नागौर, टोंक, अजमेर, झुंझुनू समेत कुछ जगहों पर येलो अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close