Bundi Rain and Flood: बूंदी की सड़कों पर दिखा सैलाब जैसा नजारा, मगरमच्छ भी टहलते आया नजर

बूंदी की सड़कों पर सैलाब जैसा नजारा देखने को मिला है. वहीं बीच सड़क पर मगरमच्छ भी दिखने से लोगों में दहशत का माहौल है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम विभाग की चेतावनी के बाद कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. बूंदी में सुबह से ही भारी बारिश का दौर जारी है. बारिश के कारण शहर की नवल सागर और जैतसागर झील में पानी की आवक लगातार ही रही है. भारी बारिश से लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है. वहीं इसी बीच बूंदी की सड़क पर दिखा मगरमच्छ यहां चर्चा का विषय बना हुआ है. लोगों के अनुसार पानी में बहकर आए मगमच्छ के दिखने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. 

24 घंटे लगातार हुई बारिश

नवल सागर झील से तेज पानी की निकासी हो रही है. जिससे एक बार फिर नागदी बाजार में पानी का सैलाब देखा गया. बारिश के चलते नवल सागर का पानी शहर के नागदी बाजार से लेकर चौमुखा बाजार, सदर बाजार, मीरा तक क्षेत्र तक पहुंच गया हैं. 5 दिन पहले भी शहर में इसी तरह तेज बरसात हुई थी. 24 घंटे तक लगातार बरसात होने से 8 इंच रिकॉर्डतोड़ पानी दर्ज किया गया था.

Advertisement

बारिश से हो चुकी है मौत

बाढ़ बारिश के चलते जिले में जनहानि भी देखने को मिली है. यहां अलग-अलग इलाकों में करीब आधा दर्जन मकान गिर जाने के चलते एक की मौत और 6 से अधिक लोग गंभीर घायल हुए हैं जिनका इलाज जारी है. जिले के लाखेरी, बसौली, बूंदी शहर, बरुंधन, दबलाना सहित विभिन्न इलाकों में हादसे सामने आए हैं. वही बूंदी शहर में तो प्रशासन के लापरवाही के चलते गड्ढे में डूबने से एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है. जिन इलाकों में मकान, दीवार गिरने की खबरें सामने आई है उनके पीड़ितों ने सरकार से मुआवजे देने की मांग की है.

Advertisement

सड़क पर दिखा मगरमच्छ

बूंदी में सड़क पर मगरमच्छ दिखने से लोगों में दहशत का माहौल हो गया. कार सवार लोगों ने मगरमच्छ को सड़क पार करते देखा तो उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. लोगों ने वन विभाग को सूचना दी उसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को रेस्क्यू करने के लिए तलाशा, लेकिन वन विभाग की टीम के हाथ खाली रहे. वहीं एक सप्ताह पूर्व तीरथ गांव में भी एक घर के अंदर मगरमच्छ घुस गया था जिसे वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू किया था. ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार की रात अरनेठा - जयस्थल मार्ग पर पीपल के नाले के पास करीब 5 फिट से लंबा मगरमच्छ सड़क पर नजर आया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- टोंक में भारी बरसात से कई कॉलोनियों में भरा पानी, नगर परिषद की तैयारियों की खुली पोल

Topics mentioned in this article