विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: कोटा की लैंडमार्क सिटी के हॉस्टल में लगी भीषण आग, आग से बचने के लिए हॉस्टल से कूदे छात्र, 7 घायल

पुलिस ने मौके पर एफएसएल की टीम को भी बुलवाया है. आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है हालांकि शुरुआती जांच में आज का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है. पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी आग के कारणों जांच कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: कोटा की लैंडमार्क सिटी के हॉस्टल में लगी भीषण आग, आग से बचने के लिए हॉस्टल से कूदे छात्र, 7 घायल
हॉस्टल में लगी आग

Fire In Kota Hostel: शहर के कुन्हाड़ी इलाके की लैंडमार्क सिटी में रविवार को एक होस्टल में आज भीषण आग लग गयी. सूचना पर अग्निशमन विभाग की दमकलें और पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा और हॉस्टल में रह रहे कोचिंग छात्रो को बाहर निकाला. कुछ छात्र आग से बचने के लिए हॉस्टल से कूद गए. जिसकी वजह से एक छात्र का पैर फ्रैक्चर हो गया. लैंडमार्क सिटी के होस्टल से धुआं निकलते देख लोगों ने प्रशासन और पुलिस को जानकारी दी. पुलिस उप अधीक्षक राजेश सोनी और कुन्हाड़ी थाने का पुलिस मय जाब्ता वहां पहुंच कर छात्रों को बाहर निकाला.  

आग इतनी तेजी से फैली की हॉस्टल का सारा सामान जल गया. घटना में 7 छात्र झुलसने पर उन्हें अस्पताल ले जाय गया है. जिसमें से तीन बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है वहीं घटना की सूचना मिलते ही एसपी अमृता दुहन भी मौके पर पहुंची और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. फिलहाल हॉस्टल के बच्चों को दूसरे हॉस्टल में शिफ्ट किया गया है.

पुलिस ने मौके पर एफएसएल की टीम को भी बुलवाया है और आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. शुरुआती जांच में आज का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है. पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी आग के कारणों जांच कर रहे हैं.

हॉस्टल में थे 61 बच्चे मौजूद, देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड 

लैंडमार्क सिटी इलाके में हॉस्टल में लगी आग के बाद स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पा लिया. प्रत्यक्षदर्शी देवेन्द्र वैष्णव ने बताया कि मैं मॉर्निंग वॉक के लिए निकला था तभी हॉस्टल से धुंआ नजर आया. क्षेत्र के लोगों ने अपने-अपने साधनों से आज पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आप काबू नहीं हुई. कुछ बच्चे डर की वजह से ऊपर से भी कूदे जिनके चोट आई हैं. वैष्णव ने बताया कि अग्निशामक विभाग की दमकल मौके पर देरी से पहुंची.

वहीं पुलिस उप अधीक्षक राजेश सोनी ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और दमकलों को बुलाकर आग पर काबू किया. सभी बच्चे सुरक्षित हैं एक बच्चे के पैर में फ्रैक्चर हुआ है और एक अन्य छात्र को चोट लगी है जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

यह भी पढ़ें- अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर हुई कई राउंड फायरिंग, पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
JDA Bulldozer Action: जयपुर में आज भी चलेगा सैकड़ों घरों पर बुलडोजर, 120 से ज्यादा तोड़े जाएंगे अवैध निर्माण
Rajasthan: कोटा की लैंडमार्क सिटी के हॉस्टल में लगी भीषण आग, आग से बचने के लिए हॉस्टल से कूदे छात्र, 7 घायल
National bird peacock shot dead in Banswara, Police received information about hunting late night
Next Article
Peacock Hunting: राजस्थान में राष्ट्रीय पक्षी मोर की गोली मारकर हत्या, देर रात मिली थी शिकार की सूचना
Close
;