SBI की ब्रांच में 500-500 के नकली नोट लेकर पहुंचा शख्स, शाखा प्रबंधक भी रह गया हैरान

Fake 500 Rs Note: राजस्थान में जाली नोट ATM में जमा करवाने के लिए एक शख्स SBI के ब्रांच में पहुंच गया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Banswara SBI Branch Fake Note: राजस्थान में जाली नोटों के कई मामले सामने आए हैं. लेकिन इस बार एक अजीब मामला सामने आया है. जहां देश के प्रतिष्ठित बैंक में ही जालसाझी का प्रयास किया गया. यह मामला बांसवाड़ा जिले से सामने आया है. जहां शहर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की हेमू कलानी तिराहे पर स्थित शाखा में 500 रुपये के 8 नकली नोट मिलने का मामला सामने सामने आने से बैंक मैनेजर भी हैरान रह गए.

मशीन में नकली नोट जमा करने की कोशिश

शाखा प्रबंधक द्वारा इस बारे में कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. जांच अधिकारी एएसआई रमेश चंद्र ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक की हेमू कालानी तिराहे पर स्थित शाखा प्रबंधक ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि बैंक शाखा में स्थित ATM में नोट जमा करने के लिए किसी व्यक्ति द्वारा नकली नोट जमा कराए गए थे, लेकिन मशीन द्वारा इसको स्वीकार नहीं किया गया. जिस पर वह उसको वही रखकर चला गया.

किसी महिला के नाम पर है खाता

इस बारे में रिपोर्ट दर्ज कर कोतवाली पुलिस द्वारा अनुसंधान शुरू कर दिया गया है. यह नकली नोट बैंक में जमा करने वाले  व्यक्ति के बारे में पता लगाने में पुलिस जुट गई है. जानकारी के अनुसार यह खाता किसी महिला के नाम पर है, जिसके बारे में पुलिस पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ें- NDTV कॉन्क्लेव में UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा का दावा, गहलोत सरकार में जारी हुए 7000 करोड़ के पट्टे का घोटाला, सरकार करेगी जांच

Advertisement

Winter Vacation: अब 25 दिसंबर से नहीं होगी सर्दी की छुट्टियां, राजस्थान के शिक्षा मंत्री दिलावर ने जारी किया नया फरमान

Topics mentioned in this article