7 करोड़ की लूट का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, भारत से लेकर नेपाल तक फैला है पूरा गैंग

मेरठ में 7 करोड़ की डकैती करने वाले 5 लाख के इनामी मुख्य आरोपी समेत नेपाल के 2 अन्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
पकड़े गए आरोपियों की तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 लाख के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. उदयपुर पुलिस ने हाल ही में सुखेर थाना क्षेत्र में हुई लूट के मामले में बड़ा खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में से 2 आरोपी नेपाल के है. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले. पुलिस को मिल रहे इनपुट के आधार पर पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम, प्रयागराज, और नेपाल भेजी.

एक और लूट का प्लान कर रहे थे आरोपी

पुलिस को इनपुट मिला की साजिश को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी गुरुग्राम में है. इस पर उदयपुर के सुखेर थाना टीम ने इफको चौक पर घेराबंदी कर मुख्य आरोपी वीर बहादुर उर्फ बल बहादुर को गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर 2 अन्य आरोपी हीरा सिंह बहादुर और अफजल पठान को गिरफ्तार किया. पुलिस पूछताछ में सामने आया की गिरफ्तारी से पहले ये एक और लूट का प्लान कर रहे थे.

आरोपी नेपाल से काम के लिए लड़कियों को भारत बुलाते थे और उसके बाद वो ऐसे परिवार की तलाश में रहते जो पैसे वाला हो. नेपाली लड़कियां घर में काम करके लूट की वारदात को अंजाम देती थी. बीते दिनों नेपाली महिला ने एक घर में लोगों को बेहोश करके लूट की वारदात को अंजाम दिया था, पूछताछ में आरोपियों ने बताया की इस वारदात में शामिल महिला का नाम करिश्मा नहीं बल्कि लक्ष्मी था.

5 लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल अर्टिगा कार और लोगों को बेहोश करने वाला नशीला पदार्थ भी जब्त किया है. एसपी योगेश गोयल ने बताया की वारदात में शामिल वीर बहादुर ने मेरठ में 7 करोड़ की लूट की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने उस पर 5 लाख रुपये का इनाम भी रखा था. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है. इनसे और भी लूट की वारदात के खुलासे होने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर लक्ष्मी ऊर्फ करिश्मा और उसके अन्य साथियों की तलाश जारी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- राजस्थान के सरकारी अस्पतालों में बुजुर्गों के लिए शुरू हुई नई व्यवस्था, जानें क्या है रामाश्रय वार्ड

Topics mentioned in this article