विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

विंटर सीजन में जोधपुर से बढ़ी एयर कनेक्टिविटी,जानिए 9 शहरों के लिए 18 फ्लाइट्स का शेड्यूल 

जोधपुर एयरपोर्ट से जहां हर रोज़ 2 हज़ार से ज़्यादा यात्री एयरपोर्ट पर आते हैं. वहीं इस बार जोधपुर से किशनगढ़ के बीच भी फ्लाइट शुरू होने से अजमेर और पुष्कर के लिए फ्लाइट सेवा मिलना शुरू हो जाएगी.

Read Time: 3 min
विंटर सीजन में जोधपुर से बढ़ी एयर कनेक्टिविटी,जानिए 9 शहरों के लिए 18 फ्लाइट्स का शेड्यूल 
जोधपुर एयरपोर्ट
JODHPUR:

इस बार दीपावली के त्यौहार और विंटर सीजन में जोधपुर से एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से यात्रियों को इसका सीधा लाभ मिल सकेगा. त्यौहार को देखते हुए देसी-विदेशी पर्यटक भी इस बार जोधपुर में दिवाली का त्यौहार बिना किसी परेशानी के सेलिब्रेट कर सकेंगे. विंटर सीजन में इस बार कुल 18 फ्लाइट्स का शेड्यूल जारी किया गया है, जिसमें 13 फ्लाइट हर रोज़ जोधपुर आएंगी.

गौरतलब है आमतौर पर त्यौहारों के सीजन में फ्लो की कमी और एयर कनेक्टिविटी कम होने से यात्रियों को भी दूसरे परिवहन के साधनों से जाना पड़ता था, लेकिन इस बार फ्लाइट की संख्या बढ़ने से पर्यटन इंडस्ट्री में भी तेजी आने की संभावना है.

जोधपुर से किशनगढ़ की फ्लाइट शुरू 

जोधपुर एयरपोर्ट से जहां हर रोज़ 2 हज़ार से ज़्यादा यात्री एयरपोर्ट पर आते हैं. वहीं, इस बार जोधपुर से किशनगढ़ के बीच भी फ्लाइट शुरू होने से अजमेर और पुष्कर के लिए फ्लाइट सेवा मिलना शुरू हो जाएगी. हालांकि यात्रियों को फ्लाइट में लगने वाले किराए में भी 7 से 15 हज़ार के बीच में बढ़ोत्तरी हुई है, जहां सामान्य दिनों में जैसे जोधपुर से जयपुर की फ्लाइट का किराया 3 हज़ार से 7 हजार के बीच होता था. वहीं अब 12 से 15 हज़ार रूपए के बीच में टिकट मिल रहा है. इसी तरह जोधपुर से दिल्ली, मुम्बई की फ्लाइट का किराया इस बार दीपावली त्यौहार और विंटर सीजन के चलते बढ़ गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

दिल्ली के लिए मिलेगी सबसे अधिक 6 फ्लाइट 

दीपावली और विंटर सीजन की शुरुआत के साथ ही इस बार सबसे अधिक फ्लाइट दिल्ली के लिए जाने के लिए होंगी.  9 शहरों के लिए कुल 18 फ्लाइट्स के 36 मूवमेंट्स होंगे,जहां जोधपुर से मुम्बई, दिल्ली,जयपुर, किशनगढ़, इंदौर, बेंगलुरू, चेन्नई,अहमदाबाद और बेलगांव के लिए फ्लाइट चलेंगी.  

यह रहेगा नई फ्लाइट्स का शेड्यूल

जोधपुर एयरपोर्ट से संचालित होने वाली सभी नई फ्लाइट का शेड्यूल  

1.दिल्ली-(इंडिगो)- प्रितिदिन
2.मुंबई-(इंडिगो)-प्रितिदिन
3.अहमदाबाद-(इंडिगो)-प्रितिदिन
4.बेंगलुरु(इंडिगो)-प्रितिदिन
5.चेन्नई-(इंडिगो)-प्रितिदिन
6.बेलगांव-(स्टार)सोम-गुरु-शनि-रवि
7.जयपुर-(इंडिगो)-प्रितिदिन
8.मुंबई-(एयर इंडिया)-प्रितिदिन
9.दिल्ली-(इंडिगो)-प्रितिदिन
10.दिल्ली-(एलाइंस)-सोम-बुध-शुक्र
11.दिल्ली-(एयरइंडिया)-प्रितिदिन
12.इंदौर-(इंडिगो)-प्रितिदिन
13.पुणे-(इंडिगो)-शनिवार को छोड़ प्रितिदिन
14.दिल्ली-(एयरइंडिया)-प्रितिदिन
15.मुंबई-(इंडिगो)-प्रितिदिन
16.दिल्ली-(एलाइंस)-रविवार
17.किशनगढ़-(स्टार)-सोम-शुक्र-शनि
18.हैदराबाद-(इंडिगो)-प्रतिदिन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close