जैसलमेर में 12वीं तक स्कूल रहेंगे बंद, भारी बारिश के अलर्ट पर प्रशासन ने लिया फैसला

राजस्थान में जैसलमेर समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. ऐसे में जैसलमेर जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Jaisalmer School Closed: राजस्थान के जैसलमेर में सोमवार को 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. जिला कलेक्टर ने जिले में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है. हालांकि, टीचिंग स्टॉफ व अन्य कर्मचारी विद्यालय में निर्धारित समय से उपस्थिति रहेंगे. आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

सोमवार को सभी स्कूलों में छुट्टी

रविवार को शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी करके कहा कि मौसम विभाग ने जैसलमेर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में विद्यार्थियों को भारी बारिश से बचाव व उनके स्वास्थ्य को देखते हुए जिले के सभी सरकारी या गैर सरकारी विद्यालयों में कक्षा एक से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए सोमवार यानी 05 अगस्त को अवकाश घोषित किया गया है. इस दौरान विद्यालय के शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कर्मचारी निर्धारित समय पर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे. 

आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे

आदेश में आगे कहा गया कि इन निर्देशों की अवहेलना करने वाले राजकीय व गैर राजकीय विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा महिला एवं बाल विकास विभाग के एक और आदेश में जैसलमेर के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में सोमवार को अवकाश घोषित किया है.

जैसलमेर समेत कई जिलों में भारी बारिश

पिछले 24 घंटे में राज्य के कई स्थानों में खूब बारिश हुई. जैसलमेर,  बाड़मेर, जालौर, सिरोही, डूंगरपुर, और अजमेर में भारी से अति भारी बारिश हुई. पूर्वी राजस्थान में सबसे अधिक बारिश दर्ज हुई. अजमेर में 102mm बारिश रिकॉर्ड की गई. पश्चिमी राजस्थान के गुड़ामालानी, बाड़मेर में 89mm बारिश रिकॉर्ड हुई. भारी बारिश के बाद कई जिलों में तो बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- भारत-पाक सीमा पर तैनात BSF जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या, खुद के सर्विस राइफल से किया शूट