विज्ञापन

भारत-पाक सीमा पर तैनात BSF जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या, खुद के सर्विस राइफल से किया शूट

बीएसएफ की 83 बटालियन में तैनात जवान बनारसी लाल जम्मू कश्मीर का निवासी बताया जा रहा है. उसने खुद की राइफल से गोली मारकर जान दे दी.  

भारत-पाक सीमा पर तैनात BSF जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या, खुद के सर्विस राइफल से किया शूट
सांकेतिक तस्वीर

India Pakistan Border BSF Jawan Suicide: बाड़मेर जिले की भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान ने रविवार को सुसाइड कर लिया है. BSF जवान ने अपनी ही सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. वह बाड़मेर जिले में बाखासर इलाके में भाडा बॉर्डर की चौकी पर तैनात था. जानकारी के मुताबिक, खुद को उस समय गोली मारीस जब वह ड्यूटी पर तैनात था. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. 

जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है जवान

जानकारी के अनुसार, बीएसएफ के जवान ने रविवार सुबह वॉच टावर पर ड्यूटी के दौरान सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. सुसाइड करने वाले बीएसएफ जवान की पहचान बीएसएफ की 83 बटालियन बनारसी लाल (50) के रूप में हुई है.

पुलिस उपनिरीक्षक विशान सिंह ने बताया कि वह जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि गोली चलने की आवाज सुनकर बीएसएफ के जवान मौके पर पहुंचे, तो जवान का शव वॉच टावर से नीचे पड़ा था. उन्होंने बताया कि शव को बाड़मेर मेडिकल कॉलेज के शवगृह में रखा गया है. आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. 

पिछले साल भी एक BSF जवान ने किया था सुसाइड

बता दें कि पिछले साल दिसबंर महीने में भी जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर वाच टावर पर तैनात बीएसएफ जवान ने खुद को गोली मारकर जान दे दी थी. गोली लगने के कारण उसके सिर के चीथड़े उड़ गए थे. बीएसएफ की 92 बीएन बटालियन में तैनात जवान मोहिन मोला ने खुद सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या की थी. वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला था. 

यह भी पढे़ं- 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिक्षा विभाग और प्रशासन बेखबर, बीजेपी सरकार में कांग्रेस विधायक ने कर दिया कॉलेज का लोकार्पण
भारत-पाक सीमा पर तैनात BSF जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या, खुद के सर्विस राइफल से किया शूट
Heroin worth Rs Two and half crore seized in this Sri Ganganagar Rajasthan, possibility of connection with Pakistan
Next Article
राजस्थान के इस जिले में पकड़ी गई 2.5 करोड़ की हेरोइन, पाकिस्तान से कनेक्शन की संभावना
Close