विज्ञापन
Story ProgressBack

ड्यूटी पर जाने से 10 मिनट पहले आया किसी का फोन और CRPF जवान ने खुद को मार ली गोली, अंतिम संस्कार में भी हुआ भारी ड्रामा

CRPF Jawan Shot Himself: राजस्थान के झुंझुनूं जिले के एक सीआरपीएफ जवान ने खुद के सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. जवान पंजाब के कपूरथला मॉडर्न जेल में तैनात था. बताया जाता है ड्यूटी पर जाने से पहले उसके पास किसी का फोन आया और फिर उसने खुद को गोली मार ली.

ड्यूटी पर जाने से 10 मिनट पहले आया किसी का फोन और CRPF जवान ने खुद को मार ली गोली, अंतिम संस्कार में भी हुआ भारी ड्रामा
खुद को गोली मारने वाला सीआरपीएफ जवान अनिल कुमार की फाइल फोटो.

CRPF Jawan Shot Himself: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. जवान राजस्थान के झूंझुनूं जिले का रहने वाला था. वो पंजाब के कपूरथला मॉडर्न जेल में तैनात था. दरअसल झुंझुनूं जिले के पिलानी के समीप खेड़ला गांव निवासी सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल अनिल कुमार हीरणवाल ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. घटना मंगलवार देर शाम की कपूरथला मॉडर्न जेल की है. बताया गया कि ड्यूटी पर जाने से 10 मिनट पहले अनिल के पास किसी का फोन आया. इसके बाद उसने अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकाली और गर्दन पर गोली मार ली. गर्दन में मारी गई गोली सिर पर आकर अटक गई. जिससे मौके पर ही अनिल की मौत हो गई.

गुरुवार सुबह अनिल कुमार का शव पैतृक गांव खेड़ला पहुंचा. जहां पर सैन्य सम्मान और गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया. 13 साल की बेटी अगम और पांच साल के बेटे मयंक ने ना केवल अपने पिता के पार्थिव देह को कंधा दिया. जबकि 5 साल के बेटे ने मुखाग्नि दी. अनिल कुमार के सुसाइड के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है. लेकिन माना जा रहा है 38 वर्षीय अनिल कुमार ने यह कदम पारिवारिक झगड़े के कारण उठाया है.

अंतिम संस्कार में भी हुआ भारी ड्रामा

सीआरपीएफ जवान अनिल कुमार का झगड़ा किससे और किस बात का है, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है. लेकिन उनके अंतिम संस्कार में भी भारी ड्रामा हुआ. दिवंगत जवान अनिल की पत्नी ने ससुराल पक्ष के अंतिम संस्कार में शामिल होने पर आपत्ति जताई. जिसके कारण करीब दो घंटे देरी से अंतिम संस्कार हो पाया. वहीं बेटी ने भी परिवार के ही कुछ लोगों पर पिता को मानसिक प्रताड़ना देने का आरोप लगाया है. इस झगड़े को लेकर अधिकारिक तौर पर परिवार के लोग अभी कुछ नहीं कह रहे है. 

शव लेकर आए सीआरपीएफ के जवानों ने सलामी दी और सीआरपीएफ डिप्टी कमांडेंट वीआर डांगी, पिलानी सीआई नारायण सिंह आदि ने भी पुष्प अर्पित किए. इस मौके पर अनिल कुमार अमर रहे के नारे भी ग्रामीणों ने लगाकर अपने लाडले को विदाई दी. 

मंगलवार को वीडियो कॉल पर हुई थी बात

जानकारी में सामने आया है कि अनिल कुमार की मंगलवार को पंजाब के कपूरथला मॉडर्न जेल में नाइट ड्यूटी थी. वह पांच बजे बाद ड्यूटी पर जाने वाला था. लेकिन 10 मिनट पहले कोई कॉल आया और उसने खुद को गोली मार ली. इससे पहले सुबह साढ़े ग्यारह बजे उसकी अपनी पत्नी से वीडियो कॉल पर बात हुई थी. वहीं उस वक्त अनिल कुमार ने पत्नी को बताया था कि वह एक बजे बाद ड्यूटी पर जाएगा. इसके बाद पत्नी के बाद शाम को कॉल आया. जिसमें बताया गया कि अनिल कुमार को वीरगति को प्राप्त हो गए है. पत्नी का कहना है कि अभी उन्हें ना तो अनिल कुमार का मोबाइल दिया गया है और ना ही अन्य सामान. ये सब मिलेगा तो ही आत्महत्या के कारणों का पता चल जाएगा.

2003 में हुए थे भर्ती, लोकसभा चुनावों में आए थे

ग्रामीणों की मानें तो अनिल हीरणवाल के पिता का निधन पहले हो चुका है. बेटी 13 साल की अगम और बेटा पांच साल का मयंक है. अनिल हीरणवाल 21 साल पहले 2003 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे. वहीं वे सीआरपीएफ 245 बटालियन में हैड कांस्टेबल थे. ग्रामीणों ने बताया कि लोकसभा चुनावों में पांच दिन की छुट्टी पर अनिल गांव आकर गए थे.

यह भी पढ़ें -  जयपुर एयरपोर्ट पर एयरलाइंस की महिला स्टॉफ ने CISF जवान को मारा थप्पड़, गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किरोड़ी लाल मीणा के लिए सीएम भजनलाल को लिखा खून से पत्र, कहा- 'राजस्थान को उनकी जरूरत है'
ड्यूटी पर जाने से 10 मिनट पहले आया किसी का फोन और CRPF जवान ने खुद को मार ली गोली, अंतिम संस्कार में भी हुआ भारी ड्रामा
Sawai Madhopur Mother hanged her 6 year old son then she hanged herself
Next Article
Rajasthan: पहले 6 साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, फिर खुद भी फंदे पर झूलकर तड़प-तड़प कर दे दी जान
Close
;