Mohan Bhagat Alwar Visit: 5 दिन पुलिस छावनी में तब्दील रहेगा अलवर, कल होगा RSS प्रमुख मोहन भागवत का संबोधन

RSS Chief Rajasthan Visit: आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत 17 सितंबर तक अलवर में रहकर कई बैठकों में भाग लेने वाले हैं. उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस ने पूरे एरिया को छावनी में तब्दील कर रखा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Rajasthan News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) पांच दिवसीय दौरे पर राजस्थान आए हैं. शुक्रवार शाम वे ट्रेन से अलवर पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया है. आज उनके प्रवास का दूसरा दिन है. शनिवार सुबह करीब 6.30 बजे वे भागवत संघ कार्यालय से रवाना होकर शाखा पहुंच गए हैं, जहां वे आरएसएस के पदाधिकारियों और स्वयंसेवकों से बातचीत करेंगे. आज पूरे दिन उनकी क्षेत्रीय प्रचारकों के साथ बैठक तय है.

15 सितंबर को होगा भागवत का संबोधन

आएसएस के ‘जयपुर प्रांत' के प्रांत संघचालक महेन्द्र सिंह मग्गो ने एक बयान में बताया कि डॉ. भागवत 13 से 17 सितंबर तक अलवर में रहेंगे. इस दौरान वे विभिन्न संगठनात्मक बैठकों में सम्मिलित होंगे और दायित्ववान कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे. भागवत 15 सितंबर की सुबह इंदिरा गांधी खेल मैदान में स्वयंसेवकों के कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे. मग्गो ने बताया कि 17 सितंबर को संघ प्रमुख अलवर से पावटा जाएंगे, जहां महामृत्युंजय महायज्ञ में सम्मिलित होंगे. इसी दिन शाम को वह पावटा से प्रस्थान करेंगे.

कार्यकर्ताओं के प्रबोधन पर भी चर्चा

प्रांत संघचालक ने बताया कि कार्यकर्ताओं के प्रबोधन और उनकी संभाल की दृष्टि से सरसंघचालक का देशभर में नियमित प्रवास होता है. इसी क्रम में जयपुर प्रांत का प्रवास है. उन्होंने बताया कि गवत इस प्रवास के दौरान 2025 में संघ के शताब्दी वर्ष में संगठन के कार्य विस्तार एवं समाज परिवर्तन के कार्यों को गति प्रदान करने और कार्यकर्ताओं का प्रबोधन जैसे विषयों पर भी चर्चा करेंगे.

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ अलवर

इस वक्त अलवर को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर रखा है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम दिखाई दे रहे हैं. अलवर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. अलवर संघ विभाग संघ चालक डॉ.के.के.गुप्ता के अनुसार, प्रतिवर्ष होने वाली जयपुर प्रान्त की बैठक अलवर में आयोजित हो रही है, जिसमें भागवत शामिल हुए हैं. इस दौरान वे शहर के आदर्श विद्या मंदिर में संचालित शाखा में भी शामिल होगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Watch: अजमेर में बेखौफ घूम रहे बदमाश, दिनदहाड़े लग्जरी कार में महिला को डालकर किया अपहरण