विज्ञापन

Rajasthan Budget 2024: बजट में 500 नई बसों को खरीदने की घोषणा, रोडवेज में कर्मचारियों की होगी भर्ती

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान सरकार ने बजट में 500 नई बसें खरीदने की घोषणा की है, इसमें 300 इलेक्ट्रिक बसें खरीदी जाएंगी. 800 बस किराए पर सरकार लेगी. 

Rajasthan Budget 2024: बजट में 500 नई बसों को खरीदने की घोषणा, रोडवेज में कर्मचारियों की होगी भर्ती

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान में 10 जिलों में मॉडर्न बस स्टैंड  बनाए जाएंगे. शहरी ट्रांसपोर्ट सुविधा और विकास के लिए सिटी ट्रांसपोर्ट के लिए जेसीसी मॉडल आधारित 300 इलेक्ट्रिक बस उपलब्ध करवाए जाएंगे. रोडवेज में 1650 कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी. बीकानेर और भरतपुर जैसे बड़े शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी.  

वन ज़िला वन प्रोजेक्ट पॉलिसी की घोषणा

टेक्सटाइल उद्योग को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए पॉलिसी लाया जाना प्रस्तावित है. लॉजिस्टिक इकोसिस्टम को विकसित करने और सप्लाई चैन सिस्टम को रेसिलियंट बनाने के लिए राजस्थान हाउसिंग वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक पॉलिसी लाई जाएगी. वित्त मंत्री दिया कुमारी ने बजट में वन ज़िला वन प्रोजेक्ट पॉलिसी की घोषणा की है. 

राजस्थान में ईज ऑफ डूइंग पॉलिसी 2024 आएगी

राजस्थान में प्रवासी सम्मेलन और निवेश सम्मेलन होगा. राजस्थान के औद्योगिक विकास के लिए काम होंगे. ईज ऑफ डूइंग पॉलिसी 2024 आएगी. बृज, डांग और मंगरा क्षेत्र के विकास के लिए 50-50 करोड़ रुपए दिए गए.

दिल्ली में भारत मंडपम की तर्ज पर राजस्थान मंडपम बनाया जाएगा

एक्सपोर्ट पॉलिसी लाया जाना प्रस्तावित है. विश्व के बड़े शहरों में राजस्थान फाउंडेशन के नए चैप्टर शुरू किए जाएंगे. डेटा सेंटर की पॉलिसी लाई जाएगी. नवीन पर्यटन नीति लाई जानी प्रस्तावित किया है. दिल्ली में भारत मंडपम की तर्ज पर राजस्थान मंडपम बनाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: बजट में 350 बिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य, दिया कुमारी ने गिनाया 10 संकल्प

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan Budget 2024: बजट में 500 नई बसों को खरीदने की घोषणा, रोडवेज में कर्मचारियों की होगी भर्ती
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close