Rajasthan News: घर से मात्र 500 मीटर दूर है खेत, फिर भी कमर तक पानी में या 10 किमी घूमकर जाने को मजबूर किसान

किसान का कहना है कि रास्ता बंंद होने के कारण कमर तक के पानी में होकर फसल को निकाल कर ले जाने का मजबूर हैं या फिर मेलखेड़ी के रास्ते बारां होकर हमें फसल घर पर लाने को मजबूर होना पड़ रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
कमर तक पानी से होकर गुजरने को मजबूर

Rajasthan News: बारां के पिपल्दा गांव में दबंगों ने जमीन पर कब्जा करके रास्ता बंद कर दिया. इससे एक किसान को अपने खेत पर जाने के लिए 10 से 12 किमी की दूरी तय करना पड़ रहा है या फिर किसान कमर तक पानी में से होकर जाने को मजबूर है. ध्यान देने वाली बात है कि खेत की दूरी किसान के घर मात्र 500 मीटर है. हालांकि, रास्ता बंद होने के कारण 10 किमी घूमकरके अपने खेत को जाता है. इसके लिए पीड़ित जिला कलेक्टर से लेकर सरपंच तक सभी से गुहार लगा चुका है. 

कलेक्टर से लेकर सरपंच से की शिकायत

पीड़ित अजय पोटर कहा कि हमारा खेत यहां पर है. हम यहां से हमेशा निकलते हैं. अब दबंगों ने जो सरकारी भूमि चारागाह है उस पर कब्जा कर लिया है. हमें नहीं निकलने दिया जा रहा है. हमने कई बार प्रशासन से लेकर विधायक, जिला कलेक्टर, एडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी, सरपंच को भी अवगत करा दिया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

हम कमर तक के पानी में होकर फसल को निकाल कर ले जाने का मजबूर हैं या फिर मेलखेड़ी के रास्ते बारां होकर हमें फसल घर पर लाने को मजबूर होना पड़ रहा है. हम हमेशा यहां पर जो यह चारागाह भूमि है, इस पर होकर निकलते हैं.  इसका खसरा नंबर 104, 124, 129,130, 131, 326 है, लेकिन कई बार प्रशासन को बताने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है. यह भूमि लिसाड़िया ग्राम पंचायत के पीपल्दा गांव में आती है.

जमीन पर कब्जा करके बंद कर दिया रास्ता

जहां के सरपंच को भी हमने अवगत करवा दिया है, लेकिन फिर भी कमर तक के पानी में से फसल को निकाल कर ले जाने के लिए मजबूर है, लेकिन जब इतने अधिकारी और जनप्रतिनिधियों को गुहार लगाने के बाद भी एक किसान की नहीं सुनी जा रही तो फिर अब कौन सुनेगा. आरोपी है कि बद्रीलाल, प्रकाश,  पप्पूलाल पुक्र नरसिंह लाल माली समेत कई लोगों ने जमीन पर कब्जा करके रास्ता बंद कर दिया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- Tonk: गन्ने के खेत में छिपा हुआ था पैंथर, भैंस चरा रही महिला समेत 6 लोगों को भी किया घायल