विज्ञापन

अस्पताल के हालात देख भड़क गईं बयाना विधायक ऋतु बनावत, फ़ोन पर CMHO को लगाई लताड़

बयाना विधायक डॉ ऋतु बनावत ने बताया कि उन्हें लगातार बंसी पहाड़पुर स्थित सीएचसी की असुविधाओं को लेकर ग्रामीणों के द्वारा शिकायतें मिल रही थीं. इसी के चलते शनिवार रात वो सीएससी का औचक निरीक्षण करने पहुंची.

अस्पताल के हालात देख भड़क गईं बयाना विधायक ऋतु बनावत, फ़ोन पर CMHO को लगाई लताड़
बयाना विधायक ऋतु बनावत

बयाना विधायक डॉ ऋतु बनावत बंसी पहाड़पुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शनिवार रात औचक निरीक्षण करने पहुंच गईं. निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र पर वैकल्पिक व्यवस्था के लिए तैनात चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ मौके पर नहीं मिलने और हालातों को देखकर विधायक ने सीएमएचओ की मौके पर ही क्लास लगा दी.

मौके पर मौजूद मरीजों और आस-पास के ग्रामीणों ने बताया कि सीएचसी पर डॉक्टर्स और दूसरे ज़रूरी स्टाफ की कमी होने से मरीजों को उपचार कराने के लिए बहुत असुविधा हो रही है और मरीज बिना इलाज के वापस लौट जाते हैं. वहीं भरतपुर जिला चिकित्सा अधिकारी ने बंसी पहाड़पुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आवश्यक कर्मचारियों की नियुक्ति होने तक चिकित्सक और दूसरे नर्सिंग स्टाफ की अतिशीघ्र वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. 

निरिक्षण के समय के समय नहीं था कोई डॉक्टर 

बयाना विधायक डॉ ऋतु बनावत ने बताया कि उन्हें लगातार बंसी पहाड़पुर स्थित सीएचसी की असुविधाओं को लेकर ग्रामीणों के द्वारा शिकायतें मिल रही थीं. इसी के चलते शनिवार रात वो सीएससी का औचक निरीक्षण करने पहुंची. जहां निरीक्षण करने के दौरान पाया कि सीएमएचओ के द्वारा डॉ. विक्रम आनंद की तैनाती की गई है और वह कभी यहां आया ही नहीं. इसके अलावा नर्सिंग स्टॉफ भी अस्पताल मौजूद नहीं था .ग्रामीणों की शिकायत थी कि वह यहां बिना इलाज के वापस लौट कर जाते हैं और निजी चिकित्सकों के यहां इलाज करवाने को मजबूर हैं.

CMHO को लगाई लताड़ 

विधायक ने बताया कि इन अव्यवस्थाओं को लेकर के सीएमएचओ डॉक्टर गौरव कपूर को फोन करके सीएचसी की अव्यवस्थाओं से अवगत कराया है. उन्होंने चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. सीएमएचओ ने बंसी पहाड़पुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आवश्यक कर्मचारियों की नियुक्ति होने तक चिकित्सक और दूसरे नर्सिंग स्टाफ की अतिशीघ्र वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- मोबाइल रिपेयर करवा रहे हैं तो सतर्क हो जाएं, शॉप पर मोबाइल का डेटा कॉपी कर महिला से मांगे 5 लाख रुपये

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
अस्पताल के हालात देख भड़क गईं बयाना विधायक ऋतु बनावत, फ़ोन पर CMHO को लगाई लताड़
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close