उदयपुर में पैंथर के हमले से पुजारी की मौत, सवाई माधोपुर में भालू ने संत पर किया हमला

Rajasthan:  सवाई माधोपुर में दादूपंथी संत पर भालू ने हमला कर दिया. भालू के हमले में संत हितेश्वनांद घायल हो गए. उदयपुर के गोगुंदा में पैंथर के हमले से मंदिर के पुजारी की मौत हो गई.  

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan: सवाई माधोपुर में  भालूके हमले में संत हितेश्वनान्द (70) बुरी तरह से घायल हो गये, जिन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया,  जहां प्राथमिक उपचार के बाद संत को गंभीर हालत में जयपुर रेफर कर दिया गया. उदयपुर के गोगुंदा में पैंथर मंदिर के पुजारी बिष्णु को उठा ले गया. पुजारी बिष्णु की मौत हो गई. विजय बावड़ी के राठौड़ो का गुड़ा में पैंथर ने हमला किया. हमलों से ग्रामीणों में भय का माहौल, वन विभाग के DFO अजय चित्तौड़ा मौके से रवाना हुए. गोगुंदा SDM डॉ. नरेश सोनी, तहसीलदार ओमसिंह लखावत सहित थानाधिकारी शैतान सिंह रवाना हो गए. पैंथर के हमले की 10 दिनों में यह छठी घटना है. 

उदयपुर में पैंथर ने फिर किया शिकार 

उदयपुर के गोगुंदा में पैंथर मंदिर के पुजारी विष्णु को उठा कर जंगल में ले गया. बताया जा रहा है कि पुजारी को तड़के 3 बजे देखा गया था. इस गांव में देर रात तक लोकनृत्य गवरी का मंचन हो रहा था.  उसके बाद भी पुजारी बिष्णु को पेंथर ने अपना शिकार बनाया. मंदिर से 600 मीटर की दूरी पर विष्णु महाराज का शव मिला. पैंथर के लगातार हमले से ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है.  आदमखोर पैंथर पुजारी के पूरे शरीर को नोच डाला. आदमखोर पैंथर के हमले से 10 दिनों में 6 लोगों को मौत हो चुकी है.

Advertisement

सवाई माधोपुर में भालू ने संत पर किया हमला 

सवाई माधोपुर में भालू के हमसे संत घायल हो गए. स्थानीय निवासी सत्यनारायण के मुताबिक संत हितेश्वनान्द पिछले 15 सालों से भैरू दरवाजा के नजदीक दादूपंथी समाज की छतरी जमात के आश्रम पर रह रहे हैं. रविवार (29 सितंबर) की रात आश्रम की लाइट खराब होने के चलते संत आश्रम पर बनी छतरी में सो रहे थे. इसी दौरान रात करीब साढ़े 10 बजे अचानक एक भालू रणथंभौर के जंगलों से निकलकर आश्रम में आ गया और छतरी में सो रहे संत हितेश्वनान्द पर हमला कर दिया.भालू के हमले में संत बुरी तरह से घायल हो गया.

Advertisement

पड़ोसियों ने संत की बचाई जान 

भालू के हमले पर संत के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोस में रहने वाला कमल शर्मा और दिनेश स्वामी मौके पर पहुंचे. हल्ला मचाकर भालू को भगाया. भालू के हमले में संत के हाथ पैर और सिर में गहरी चोट आई है. 

Advertisement

भालू के हमले की दूसरी घटना 

तीन दिन में भालू के हमले की यह दूसरी घटना है. दो दिन पहले भी एक भालू ने जिला मुख्यालय के निमली रोड पर जिला अस्पताल के पीछे निमली खुर्द निवासी 50 वर्षिय पप्पू लाल योगी पर हमला कर घायल कर दिया था. पप्पू लाल नौकरी कर पैदल अपने घर जा रहा था. भालू के हमले में पप्पू लाल भी बुरी तरह घायल हो गया था, जिसे जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रेफर कर दिया गया था.पप्पू लाल योगी का जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उपचार चल रहा है. 

यह भी पढ़ें:  "मेरा मन टूट गया", किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफे पर फिर छलका दर्द