विज्ञापन

Rajasthan Politics:  "मेरा मन टूट गया", किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफे पर फिर छलका दर्द

Rajasthan Politics: किरोडी लाला मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा देने का मुख्य वजह बताया. किरोड़ी लाल मीणा ने अपने सोशल मीडिया 'X' पर वीडियो शेयर किया है. किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे की मुख्य वजह बताया है. 

Rajasthan Politics:  "मेरा मन टूट गया", किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफे पर फिर छलका दर्द

Rajasthan Politics: किरोड़ी मीणा मंत्री पद से इस्तीफे का कारण बताया है. उन्होंने कहा, "जहां मैं 45 साल से जिस इलाके में हर जाति के दुःख-दर्द में लड़ रहा हूं, चाहे तूफान आए या बरसात आ जाए, चाहे पहाड़ पर चढ़ना पड़े, चाहे लाठी खाना पड़े या फिर जेल जाना पड़े, वो सब कुछ हर एक किसी के लिए किया है. जब परीक्षा की घड़ी आई तो वो वोटर गायब हो गए, इससे मेरा मन टूट गया." 

लोकसभा चुनाव के बाद मंत्री पद से दे दिया था इस्तीफा 

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने लोकसभा चुनाव के बाद भजनलाल सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा देने की प्रतिज्ञा ली थी कि अगर वह दौसा लोकसभा सीट समेत जिम्मेदार 7 सीटों में किसी पर भी हारे तो वह मंत्री पद छोड़ देंगे. चुनाव के नतीजों में उन्हें 5 सीटों पर शिकस्त मिली.  इसके बाद किरोड़ी लाल ने 4 जुलाई को राजस्थान सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने की जानकारी सार्वजनिक कर दी थी. 

कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए किरोड़ी लाल मीणा 

मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से डॉ. मीणा कैबिनेट बैठक में भी शामिल नहीं हो रहे थे. वह अक्सर लोगों से कहते थे कि वह मंत्री की हैसियत से नहीं, विधायक के रूप में जनता के बीच आए हैं. अब एक बार फिर से वह सुर्खियों में आ गए. रविवार (29 सितंबर) को किरोड़ी लाल मीणा भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक में हुए.

मंत्री वाली गाड़ी में गए किरोड़ी लाल

कैबिनेट बैठक में शामिल होने के बाद लंबे समय से उनके इस्तीफे की चर्चा पर विराम लग गया. डॉ. मीणा बैठक में शामिल होने के लिए निजी गाड़ी में आए, लेकिन बैठक के बाद वह मंत्री वाली गाड़ी से गए हैं. लोकसभा चुनाव के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने सरकारी गाड़ी लौटा दी थी और दफ्तर जाना भी बंद कर दिया था.

इस्तीफा न तो मंजूर हुआ और न ही अस्वीकारा गया 

उनका इस्तीफा न तो मंजूर हुआ, और ना ही उसे अस्वीकारा गया. किरोड़ी लाल मीणा के दिल्ली दौरों के बाद भी अभी तक सस्पेंस बना हुआ था. अब कैबिनेट बैठक में शामिल होकर किरोड़ी लाल मीणा ने सभी चर्चाओं पर विराम लगा दिया. दो दिन पहले ही किरोड़ी लाल मीणा को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा हमारे साथ हैं और वो सरकार का काम कर रहे हैं. विभाग खाली नहीं है. किरोड़ी लाल रोज काम कर रहे हैं. विभाग की रोज फाइलें निकल रही हैं. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में विदाई के आखिरी दौर में मानसून, अगले 3 दिन इन जिलों में होगी बारिश! IMD की चेतावनी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में विदाई के आखिरी दौर में मानसून, अगले 3 दिन इन जिलों में होगी बारिश! IMD की चेतावनी
Rajasthan Politics:  "मेरा मन टूट गया", किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफे पर फिर छलका दर्द
Pushkar SP Vandita Rana inspected Ved Khabad House regarding safety of Israeli tourists said to take special care
Next Article
Israeli–Lebanese conflict: इजरायली पर्यटकों की सुरक्षा पर प्रशासन अलर्ट, पुष्कर की SP वंदिता राणा वेद खबाद हाउस पहुंची
Close