विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान में विदाई के आखिरी दौर में मानसून, अगले 3 दिन इन जिलों में होगी बारिश! IMD की चेतावनी

Rajasthan Weather Today: प्रदेश में मानसून विदाई के दौर में है. इसके तहत सोमवार को 7 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan Weather: राजस्थान में विदाई के आखिरी दौर में मानसून, अगले 3 दिन इन जिलों में होगी बारिश! IMD की चेतावनी
Rajasthan weather

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान में मानसून (Monsoon) अपने आखिरी दौर में होने के कारण बारिश की कमी ने पारा बढ़ा दिया है. मौसम विभाग(IMD) के पूर्वानुमान के विपरीत राजस्थान (Rajasthan) में बारिश पूरी तरह से थम गई है. इसके बाद पारा 41 डिग्री की ओर बढ़ गया है. हालांकि मौसम विभाग ने सोमवार को पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई है.

7 जिलों में सोमवार के लिए जारी येलो अलर्ट

इसके साथ ही मौसम विभाग ने सोमवार को अगले तीन घंटों के भीतर उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, जालौर, सिरोही और पाली तथा आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके तहत इन इलाकों के आसपास हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

बीते 24 घंटे के तापमान का हाल

बीते 24 घंटे के तापमान की बात करें तो मरुधरा में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. पूर्वी राजस्थान में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई. राज्य में सबसे अधिक तापमान जैसलमेर में 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. विदा हो रहा मानसून फिलहाल पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों को भिगो रहा है. इसके तहत डूंगरपुर के कानवा में 97.0 मिमी भारी बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही रविवार को राज्य के जोधपुर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया, जिसके अनुसार यहां दिनभर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई.

2 अक्टूबर से होगी बारिश से कमी

दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी की रेखा ( line of withdrawal )फिरोजपुर, सिरसा, चूरू, अजमेर, माउंट आबू, डीसा, सुरेन्द्रनगर, जूनागढ़ से होकर गुजर रही है.जिसके प्रभाव से दक्षिण-पूर्व और उत्तर-पश्चिम राजस्थान में हल्की बारिश हुई. साथ ही आगे के लिए जानकारी दी गई है कि 2 अक्टूबर से राज्य के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है तथा उदयपुर, कोटा संभाग में कुछ स्थानों पर ही हल्की बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में 60 हजार पदों पर भर्ती का रास्ता साफ, 10वीं पास कर सकेंगे आवेदन; कैबिनेट का बड़ा फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में गुरु-शिष्य का रिश्ता हुआ शर्मसार, नाबालिग छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाकर शिक्षक ने की छेड़छाड़
Rajasthan Weather: राजस्थान में विदाई के आखिरी दौर में मानसून, अगले 3 दिन इन जिलों में होगी बारिश! IMD की चेतावनी
Kirodi Lal Meena resignation spoke person for whom I was beaten disappeared Voters 
Next Article
Rajasthan Politics:  "मेरा मन टूट गया", किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफे पर फिर छलका दर्द
Close