विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan New CM: मुख्यमंत्री पद की शपथ से पहले जयपुर के गोविंद देवजी मंदिर में पूजा करने पहुंचे भजनलाल शर्मा, देखें वीडियो

Rajasthan CM Oath Ceremony: भजन लाल शर्मा आज सुबह 11 बजे रामनिवास बाग के अल्बर्ट हॉल के सामने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ दो उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी शपथ लेंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan New CM: मुख्यमंत्री पद की शपथ से पहले जयपुर के गोविंद देवजी मंदिर में पूजा करने पहुंचे भजनलाल शर्मा, देखें वीडियो
मंदिर में पूजा करते भजनलाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले बीजेपी नेता भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) शुक्रवार को परिवार संग जयपुर स्थित गोविंद देवजी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. इससे पहले राजस्थान के मनोनीत उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा (Prem Chand Bairwa) की जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना करने की तस्वीरें सामने आई थीं.

जयपुर स्थित मंदिर में दर्शन के बाद प्रेम चंद बैरवा ने कहा, 'मुझे न तो कभी टिकट की उम्मीद थी और न ही इस पद की. पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा. पिछले 5 वर्षों में कांग्रेस के शासन में राजस्थान पिछड़ गया है. चुनाव से पहले इन लोगों ने जनता में जो रेवड़ियां बांटी, वे जनता समझ गई है. उन्होंने राजस्थान के लोगों को धोखा दिया है.' इसके बाद वे अपने आवास के लिए रवाना हो गए.

जयपुर के राम निवास बाग पर सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह शुरू होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत 16 केंद्रीय मंत्री और 17 मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री शामिल होंगे.  इस कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. राजधानी जयपुर के मुख्य मार्गों को भव्य तरह से सजाया गया है. सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम रहने वाले हैं. कार्यक्रम के चलते जयपुर के कई रूट्स को डायवर्ट भी किया गया है.

दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल की बैठक में उप मुख्यमंत्री पद के लिए नामित किया गया है. शपथ ग्रहण समारोह में शर्मा के साथ ही ये दोनों नेता भी शपथ लेंगे. राज्यपाल कलराज मिश्र तीनों को शपथ दिलाएंगे. राज्य में 200 में से 199 सीट पर हुए चुनाव में भाजपा ने 115 सीट पर जीत दर्ज की है. करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था जहां अब पांच जनवरी को मतदान होगा.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close