विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 16, 2023

महाशिवपुराण कथा सुनने पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, कहा - भगवान किसी पार्टी के कॉपीराइट नहीं

भंंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि नेताओं को चाहिए कि वह धार्मिक मंचों से राजनीति बातें नहीं करें क्योंकि धार्मिक मंचों से लोग भगवान की बातें सुनने आते हैं, लेकिन कुछ नेता ऐसे मंच पर आकर उसे राजनीति से जोड़ते हैं और अपना हित साधने की कोशिश करते हैं. 

Read Time: 3 min
महाशिवपुराण कथा सुनने पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, कहा - भगवान किसी पार्टी के कॉपीराइट नहीं
भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि धार्मिक मंचों से राजनीति की बातें नहीं करनी चाहिए. 
अलवर:

भगवान किसी पार्टी विशेष के कॉपीराइट नहीं हैं. यह कहना है पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह का. अलवर में पंडित प्रदीप मिश्रा महाशिवपुराण कथा सुना रहे हैं. ऐसे में रविवार को भंवर जितेंद्र सिंह भी कथा सुनने के लिए पहुंचे थे. बाद में उन्‍होंने पत्रकारों से भी बातचीत की. इस दौरान उनसे जब पूछा गया कि कथा में ज्यादातर भाजपा के नेता आते हैं क्या यह भाजपा का मुखौटा रहता है? जवाब में उन्‍होंने कहा कि हिंदू क्या कांग्रेस में नहीं है? क्या वह पूजा नहीं करते. भगवान किसी विशेष पार्टी के कॉपीराइट नहीं हैं. 

उन्‍होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि भगवान को बांटने का काम भाजपा करती है. उन्होंने कहा कि धर्म से दूर राजनीति करनी चाहिए और यह धार्मिक आयोजन है. उन्होंने कहा कि इस कलयुग में कथा सुनने के लिए इतनी भीड़ आ रही है, यह बहुत बड़ी बात है. मैं यहां अपनी बात कहने के लिए नहीं आया, लेकिन नेताओं और बड़े लोगों को चाहिए कि ऐसे मंचों से राजनीति पर नहीं बोले. यह राजनीतिक मंच नहीं है. हम यहां राजनीति करने नहीं भक्ति सुनने के लिए आए हैं. 

'धार्मिक मंचों से राजनीतिक बातें न करें' 
उन्होंने कहा कि नेताओं को चाहिए कि वह धार्मिक मंचों से राजनीति बातें नहीं करें क्योंकि धार्मिक मंचों से लोग भगवान की बातें सुनने आते हैं. उन पर मनन करने आते हैं, लेकिन कुछ नेता ऐसे मंच पर आकर उसे राजनीति से जोड़ते हैं और अपना हित साधने की कोशिश करते हैं. वहीं पंडित प्रदीप मिश्रा ने जितेंद्र सिंह के आने पर कहा कि यह तो बहुत अच्छी पहल है कि नगर का राजा अपने मंत्रिमंडल के साथ आता है और इससे जनमानस को प्रेरणा मिलती है. अलवर में धार्मिकता का बहुत भाव है. 

पंडित प्रदीप मिश्रा का माल्‍यार्पण कर किया स्‍वागत 
पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह के साथ ही राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने पंडित प्रदीप मिश्रा का माल्यार्पण कर स्वागत किया. दोनों काफी देर तक कथा में बैठे रहे और उन्‍होंने आरती में भी भाग लिया. इसके बाद दोनों आमजन से भी मिले. इस अवसर पर जिला प्रमुख बलवीर सिंह छिल्लर, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा सहित अनेक कांग्रेस के नेता मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें :

* अलवर में सामने आया लव जिहाद का मामला, पीड़िता ने दर्ज करवाया युवक के खिलाफ केस
* अलवर : पर्यावरण संरक्षण को लेकर अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन, देश विदेश से पहुंचे हैं लोग
* पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा, पार्टी तय करेगी कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close