Bharatpur News: रेलवे की विजिलेंस टीम ने की बड़ी कार्रवाई, दलालों के टिकट बना रहे 3 कर्मचारियों को रंगेहाथ पकड़ा

रेलवे विजिलेंस की टीम ने भरतपुर आरक्षण कार्यालयों पर छापा मारकर दलालों के टिकट बना रहे तीन रेलवे कर्मचारियों को रंगे हाथ पकड़ा है. कर्मचारियों के पास से अवैध रूप से बनाए गए तत्काल श्रेणी के कई टिकट बरामद किए गए हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bharatpur News: रेलवे विजिलेंस की टीम ने भरतपुर आरक्षण कार्यालयों पर छापा मारकर दलालों के टिकट बना रहे तीन रेलवे कर्मचारियों को रंगे हाथ पकड़ा है. तीनों कर्मचारियों के खिलाफ केस तैयार कर निलंबित कर दिया गया. रेलवे विजिलेंस की टीम की कार्रवाई के दौरान आरक्षण कार्यालय पर हड़कंप मच गया और मौके से दलाल फरार हो गए.

अवैध रूप से बनाए टिकट बरामद

पकड़े गए कर्मचारियों के पास से अवैध रूप से बनाए गए तत्काल श्रेणी के कई टिकट बरामद किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, रेलवे विजिलेंस की टीम ने सारस चौराहा और रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण केंद्र पर अचानक कार्रवाई को अंजाम दिया. कार्रवाई के दौरान रेलवे के तीन कर्मचारियों को दलालों की टिकट बनाते हुए रंगे हाथ पकड़ा और पकड़े गए कर्मचारियों के पास से तत्काल श्रेणी के कई टिकट बरामद किए.

Advertisement

रेलवे विजिलेंस की टीम ने तीनों कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर निलंबित कर दिया. हालांकि, इस कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद दलाल भाग निकले. रेलवे स्टेशन आरक्षण केंद्र पर कार्यरत राहुल शर्मा और प्रदीप तिवारी को वहीं से पकड़ लिया गया, जबकि सारस चौराहा से दौलत सिंह को रंगे हाथ पकड़ा है. 16 मार्च 2024 को रेलवे विजिलेंस की टीम ने सारस चौराहा और रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण केंद्र पर कार्रवाई को अंजाम दिया था.

Advertisement

डेढ़ माह में टीम की दूसरी कार्रवाई

उस समय भी टिकट दलाली के आरोप में तीन बाबू और दो दलालों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. इनका मामला अभी अदालत में चल रहा है और डेढ़ माह के अंदर यह रेलवे विजिलेंस टीम की दूसरी कार्रवाई है. दलालों के द्वारा रेलवे कर्मचारियों से मिली भगत का तत्काल श्रेणी की टिकट बनवा दी जाती हैं और इन्हीं टिकटों को जरूरतमंद लोगों को दुगनी कीमतों पर बेचा जाता है. टिकट की दलाली का कार्य कही सालों से चल रहा है लेकिन रेलवे विजिलेंस की टीम की कार्रवाई के बावजूद भी यह गोरख धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा.

Advertisement

यह भी पढ़ें- राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा का बड़ा फैसला, ERCP योजना में जमीनों की नीलामी निरस्त