विज्ञापन

Rajasthan: राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा का बड़ा फैसला, ERCP योजना में जमीनों की नीलामी निरस्त

Rajasthan Politics: राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा के आदेश पर जल संसाधन विभाग ने बीकानेर और अलवर में हुई ERCP योजना में जमीनों की निलामी को निरस्त कर दिया है.

Rajasthan: राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा का बड़ा फैसला, ERCP योजना में जमीनों की नीलामी निरस्त
राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने शुक्रवार दोपहर बड़ा फैसला लेते हुए ERCP (ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट) योजना में जमीनों की नीलामी को निरस्त कर दिया है. राजस्थान सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने नीलामी में गड़बड़ी को लेकर सीएम शर्मा को शिकायत भेजी थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने अब कार्रवाई की है. सीएम के आदेश पर जल संसाधन विभाग ने बीकानेर और अलवर में हुई नीलामी को निरस्त कर दिया है.

जमीन बेचने में हुआ करोड़ों का खेल

दरअसल, राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के बीच राजस्थान सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) योजना में अपनी ही सरकार के विभाग पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर खलबली मचा दी थी. कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर ईआरसीपी योजना में जल संसाधन विभाग पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे. किरोड़ी लाल मीणा ने पत्र में लिखा था कि योजना में जमीन बेचान में करोड़ों का खेल हुआ है. जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने अलवर शहर से मुख्य मार्ग की जमीन ERCP को हस्तांतरित करने में खसरा नं. 44 को अनुचित तरीके से नीलाम कर दिया गया है. 

'50 करोड़ की जमीन 9 करोड़ में बेची' 

किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया है कि 50 करोड़ की जमीन मात्र 9 करोड़ में बेच दी गई है. अलवर जिला कलेक्टर को भी जमीन बेचान की जानकारी नहीं है. दिल्ली की एक कंपनी से ERCP आयोग के अधिकारियों ने साठगांठ कर बाजार भाव में जमीन की कीमत कम दामों पर बेचकर सरकार को 35 करोड़ का चूना लगाया है. किरोड़ी लाल पत्र में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मांग की है कि जमीन बेचान में करोड़ों का खेल हुआ है. भूमि के अनियमित बेचान को निरस्त करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Rajasthan: राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा का बड़ा फैसला, ERCP योजना में जमीनों की नीलामी निरस्त
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close