भारी बारिश से भीलवाड़ा में दर्दनाक हादसा, दीवार गिरने से सास-बहू की मौत

भीलवाड़ा में भारी बारिश के बीच एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. इस दौरान दीवार गिरने से सास-बहू की मौत हो गई. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में मानसून का दौर जारी है. स्रोतों में पानी की आवाज से अंचलों में किसानों के चेहरे खिले हुए हैं. नदियों के स्वागत में अभिषेक हो रहे हैं. लेकिन इस बीच बारिश की वजह से हो रहे हादसे भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. भीलवाड़ा-अजमेर सीमा पर बसे गुलाबपुरा से फुलिया तक खारी नदी में पानी की आवक पर जश्न मनाया जा रहा था. इसी बीच बरसात से एक मकान की दीवार ढहने से हुए हादसे ने सारी खुशियों को गम में बदल दिया. दीवार ढहने से फुलिया थाना क्षेत्र के रलायता गांव में सास-बहू की मौत हो गई. पहले सास और बाद में बहू की मौत का समाचार आने के साथ ही क्षेत्र में शोक की लहर छा गई.

मलबे में दबी साल और बहू

फूलियाकलां थाना क्षेत्र के रलायता गांव में बारिश के चलते एक दीवार ढहने से साह-बहू मलबे में दब गईं. हादसे में सास की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि बहू गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे शाहपुरा अस्पताल रैफर किया गया. जहां शाहपुरा से भीलवाड़ा रेफर के दौरान मार्ग में बहू ने भी दम तोड़ दिया. दोनों की मौत होने से गांव में शोक छा गयी. वहीं बड़ी संख्या में ग्रामीण अस्पताल पहुंचे हैं.

Advertisement

फूलियाकलां थाना प्रभारी देवराज सिंह ने बताया कि दिन में बारिश होने के बाद रलायता गांव निवासी 45 वर्षीय जैती देवी पत्नी रामलाल गुर्जर अपनी 22 वर्षीय पुत्रवधु मजना पत्नी शंकर गुर्जर के साथ रविवार शाम को घर से अपने नोहरे में गई. जब सास-बहू नोहरे में थी, तभी कच्ची दीवार भरभरा कर उन पर जा गिरी, जिससे दोनों सास बहू मलबे में दब गई. 

Advertisement

रास्ते में बहू ने भी तोड़ दम

मौके पर पहुंचे आस-पास के ग्रामीणों और परिजनों ने दोनों को घायलावस्था में बाहर निकाल कर पहले फूलियाकलां के सामुदायिक अस्पताल लेकर गए. जहां चिकित्सकों ने सास जैती देवी को मृत घोषित कर दिया गया. वहीं पुत्रवधु मजना को प्राथमिक उपचार के बाद शाहपुरा जिला अस्पताल रैफर किया गया. बहू की हालत में सुधार नहीं होने पर उसे जहां से भीलवाड़ा रेफर कर दिया गया. उच्च चिकित्सा हेतु भीलवाड़ा लाते समय रास्ते में ही पुत्रवधु मजना ने भी दम तोड़ दिया. वही पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- अफ्रीका के राजा मस्वाती थर्ड की 16वीं शादी, जैकब जूमा की 21 वर्षीय बेटी से हो रहा रिश्ता

Topics mentioned in this article