विज्ञापन

अफ्रीका के राजा मस्वाती थर्ड की 16वीं शादी, जैकब जूमा की 21 वर्षीय बेटी से हो रहा रिश्ता

अफ्रीका के इकलौते राजघराने इस्वातिनी के 56 वर्षीय राजा मस्वाती थर्ड अपनी 16वीं शादी करने जा रहे हैं. उनकी होने वाली पत्नी, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जूमा की 21 वर्षीय बेटी नोमसेबो जूमा हैं.

अफ्रीका के राजा मस्वाती थर्ड की 16वीं शादी, जैकब जूमा की 21 वर्षीय बेटी से हो रहा रिश्ता
राजा मस्वाती थर्ड (King Mswati III) की 16 वीं शादी नोमसेबो जुमा (Nomcebo Zuma) से हो रही है..

Zuma's Daughter Wedding: अफ्रीका के 56 साल के राजा की 16वीं शादी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति की  21 साल की बेटी से हो रही है. यह न्यूज आजकल देश-विदेश की मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है. इस पूरे मामले के बारे में चलिए जानते हैं. अफ्रीका के इकलौते बचे राजघराने इस्वातिनी (Eswatini) के 56 साल के राजा की 16वीं पत्नी बनने जा रही हैं. राजा मस्वाती थर्ड (King Mswati III) की फिलहाल 11 पत्नियां हैं. वह कुल 15 बार शादी कर चुके हैं.

जैकब जूमा की बेटी से हो रही शादी

राजा मस्वाती थर्ड के कम से कम 25 बच्चे हैं. इन सबके बावजूद ये एक और शादी करने जा रहे हैं. उनकी शादी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जूमा (Jacob Zuma) की 21 साल की बेटी नोमसेबो जुमा (Nomcebo Zuma) से हो रही है, जो उनसे उम्र में 35 साल छोटी हैं. बता दें कि जैकब जूमा थर्ड 2009 से 2018 तक दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति रह चुके हैं.

दुनिया के गरीब देशों में शुमार इस्वातिनी

राजा मस्वाती डिक्री द्वारा शासन करते हैं और 38 वर्षों से देश के सिंहासन पर बैठे हैं. इनकी छवि एक विलासी राजा के रूप में रही है. इस्वातिनी की गिनती दुनिया के गरीब देशों में की जाती है.

HIV/एड्स संक्रमण के मामले टॉप पर है ये देश

करीब 11 लाख की आबादी वाले इस देश इस्वातिनी की ज्यादातर आबादी गरीबी में रहती है. हालांकि पहले ये स्वाजीलैंड के नाम से अपनी पहचान रखता था. वहीं HIV/एड्स संक्रमण के मामले में दुनिया के शीर्ष देशों की सूची में इनका नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें-  Preethi Pal: मुश्किलों की धूप में तपकर पैरालंपिक में जीता भारत का पहला ट्रैक इवेंट पदक

Avani Lekhara Profile: कौन हैं अवनि लेखरा, जिन्होंने पैरालंपिक में 2 गोल्ड जीत रचा इतिहास, 11 साल की उम्र में हुए हादसे ने बदल दी जिंदगी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Starbucks CEO Brian Niccol: ऑफिस 1600 किमी दूर, रोज घर से आएगा-जाएगा ये बंदा, सैलरी जान उड़ जाएंगे होश
अफ्रीका के राजा मस्वाती थर्ड की 16वीं शादी, जैकब जूमा की 21 वर्षीय बेटी से हो रहा रिश्ता
Prem Chand Bairwa met Korea Stone Association in Seoul, invited to invest in Rajasthan
Next Article
सियोल में कोरिया स्टोन एसोसिएशन से मिले प्रेम चंद बैरवा, राजस्थान में निवेश का दिया आमंत्रण
Close