श्रीगगंगानगर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 20 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथों किया गिरफ्तार 

Sri Ganganagar News: यह गिरफ्तारी परिवादी श्रवण कुमार की शिकायत पर हुई, जो संगीता तहसील के निवासी हैं और 46 बीघा अराजी रकबा के मालिक हैं. श्रवण कुमार ने बताया कि पटवारी मुकेश कुमार उनकी जमीन की गिरदावरी करने के नाम पर 1 हजार रुपये प्रति बीघा रिश्वत मांग रहा था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Suratgarah News: सोमवार को श्रीगंगानगर जिले में एसीबी की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पटवारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. यह पटवारी एक किसान से गिरदावरी करने की एवज में रिश्वत ले रहा था. एसीबी के डीएसपी भूपेंद्र सोनी ने बताया कि सूरतगढ़ के संगीता क्षेत्र में हल्का पटवारी मुकेश कुमार को ₹20,000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया.

यह गिरफ्तारी परिवादी श्रवण कुमार की शिकायत पर हुई, जो संगीता तहसील के निवासी हैं और 46 बीघा अराजी रकबा के मालिक हैं. श्रवण कुमार ने बताया कि पटवारी मुकेश कुमार उनकी जमीन की गिरदावरी करने के नाम पर 1 हजार रुपये प्रति बीघा रिश्वत मांग रहा था.

रिश्वत की मांग और सत्यापन

परिवादी श्रवण कुमार ने बताया कि अभी तक उसकी 25 बीघा जमीन की गिरदावरी की जा चुकी है, जिसके एवज में पटवारी ने 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए ACB ने शिकायत का सत्यापन करवाया. सत्यापन के दौरान पुष्टि हुई कि पटवारी मुकेश कुमार ने 25 बीघा जमीन की गिरदावरी के लिए ₹20,000 की रिश्वत लेने की बात पक्की की थी.

एसीबी की कार्रवाई

आज एसीबी की टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन मीणा के निर्देशन में पटवारी मुकेश कुमार को रंगे हाथों पकड़ने के लिए जाल बिछाया. जैसे ही परिवादी श्रवण कुमार ने पटवारी को 20,000 रूपये की रिश्वत दी, डीएसपी भूपेंद्र सोनी और उनकी टीम ने पटवारी को रंगे हाथों पकड़ लिया.

Advertisement

यह भी पढ़ें - सालों से माता मनसा देवी के दरबार में नगाड़ा बजा रहे नूर मोहम्मद, चार पीढ़ियों से सेवा दे रहा परिवार