Al Qaeda Terror Module: दिल्ली पुलिस का राजस्थान में बड़ा एक्शन, भिवाड़ी से अल क़ायदा के 6 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Delhi Police Raid in Rajasthan: दिल्ली पुलिस ने अल कायदा के टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए राजस्थान के भिवाड़ी से 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को आतंकी संगठन अल क़ायदा से प्रभावित टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए तीन राज्यों में बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया. स्पेशल सेल ने झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की पुलिस के साथ मिलकर एक जॉइंट ऑपरेशन चलाया और 14 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया. इस मॉड्यूल को रांची का रहने वाला डॉक्टर इश्तियाक लीड कर रहा था. ये आतंकी मॉड्यूल देश में कई बड़ी वारदातों को अंजाम देने की फिराक में था.

मॉड्यूल के सदस्यों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग अलग अलग जगहों पर दी गई थी. पुलिस ने जिन 6 संदिग्ध आतंकियों को राजस्थान से गिरफ्तार किया है उनके पास भिवाड़ी में हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने का जिम्मा था. इसके अलावा, झारखंड और उत्तर प्रदेश से भी 8 संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया. दिल्ली पुलिस ने इस जॉइंट ऑपेरशन में हथियार, गोला-बारूद आदि की बरामदगी हुई है. अभी छापेमारी भी जारी है. पूछताछ में इस नेटवर्क से जुड़े और सदस्यों की भी गिरफ्तारी संभव है.

(खबर अपडेट की जा रही है...)

Topics mentioned in this article