Rajasthan: मेवात में सायबर ठगों पर बड़ा क्रैक डाउन, तीन एजेंसियों की छापेमारी में 10 गिरफ्तार 

Kaman News: साइबर ठगों के पास से पुलिस ने फर्जी सिम कार्ड ,मोबाइल, स्वैप मशीन और स्कैनर बरामद किये हैं. यह सभी साइबर ठग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी विज्ञापन डालकर सस्ते दामों में कपड़े और गाड़ी बेचने का झांसा देकर सेक्सटॉरशन के जरिये ठगी करते थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Action On Cyber Thugs: ऑपरेशन एंटीवायरस अभियान के तहत मेवात के इलाके डीग जिले की कामां पुलिस ने 10 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया हैं. जिनके पास मौके से ठगी में काम आने वाले उपकरण बरामद किए गए हैं.  डीग एसपी राजेश कुमार मीणा ने बताया कि ऑपरेशन एंटी वायरस आभियान के तहत कामां पुलिस और साइबर स्पेशल पुलिस ने मोबाइल लेकेशन के आधार पर गांव उदाका के जंगलों में दबिश दी.

घेराबंदी कर पुलिस ने 10 ठगों को पकड़ा 

उसके बाद घेरा बंदी करते हुऐ 10 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. साइबर ठगों के पास से पुलिस ने फर्जी सिम कार्ड ,मोबाइल, स्वैप मशीन और स्कैनर बरामद किये हैं. यह सभी साइबर ठग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी विज्ञापन डालकर सस्ते दामों में कपड़े और गाड़ी बेचने का झांसा देकर सेक्सटॉरशन के माध्यम से सामने वाले शख्स की अश्लील वीडियो बना लेते, और फिर उसको फर्जी पुलिस अधिकारी और पत्रकार बनकर धमकी देकर ठगी करते.

फसल का फायदा उठाकर भागे ठग

पीड़ित शख्स घबराकर मोटी रकम ठगों के बताये मुताबिक फर्जी खातों में डाल देता है और ठगी का शिकार हो जाता है. कामां पुलिस पकड़े गए सभी साइबर ठगों से गहनता से पूछताछ कर रही है और इनके साथ जो अन्य चार साथी थे जो खड़ी फसल का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें -  उदयपुर में जहां किया महिला का शिकार, वहीं पकड़ में आया 'आदमखोर' तेंदुआ; 5 दिन में 3 की ले चुका जान

Advertisement