विज्ञापन

Rajasthan: मेवात में सायबर ठगों पर बड़ा क्रैक डाउन, तीन एजेंसियों की छापेमारी में 10 गिरफ्तार 

Kaman News: साइबर ठगों के पास से पुलिस ने फर्जी सिम कार्ड ,मोबाइल, स्वैप मशीन और स्कैनर बरामद किये हैं. यह सभी साइबर ठग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी विज्ञापन डालकर सस्ते दामों में कपड़े और गाड़ी बेचने का झांसा देकर सेक्सटॉरशन के जरिये ठगी करते थे.

Rajasthan: मेवात में सायबर ठगों पर बड़ा क्रैक डाउन, तीन एजेंसियों की छापेमारी में 10 गिरफ्तार 

Action On Cyber Thugs: ऑपरेशन एंटीवायरस अभियान के तहत मेवात के इलाके डीग जिले की कामां पुलिस ने 10 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया हैं. जिनके पास मौके से ठगी में काम आने वाले उपकरण बरामद किए गए हैं.  डीग एसपी राजेश कुमार मीणा ने बताया कि ऑपरेशन एंटी वायरस आभियान के तहत कामां पुलिस और साइबर स्पेशल पुलिस ने मोबाइल लेकेशन के आधार पर गांव उदाका के जंगलों में दबिश दी.

घेराबंदी कर पुलिस ने 10 ठगों को पकड़ा 

उसके बाद घेरा बंदी करते हुऐ 10 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. साइबर ठगों के पास से पुलिस ने फर्जी सिम कार्ड ,मोबाइल, स्वैप मशीन और स्कैनर बरामद किये हैं. यह सभी साइबर ठग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी विज्ञापन डालकर सस्ते दामों में कपड़े और गाड़ी बेचने का झांसा देकर सेक्सटॉरशन के माध्यम से सामने वाले शख्स की अश्लील वीडियो बना लेते, और फिर उसको फर्जी पुलिस अधिकारी और पत्रकार बनकर धमकी देकर ठगी करते.

फसल का फायदा उठाकर भागे ठग

पीड़ित शख्स घबराकर मोटी रकम ठगों के बताये मुताबिक फर्जी खातों में डाल देता है और ठगी का शिकार हो जाता है. कामां पुलिस पकड़े गए सभी साइबर ठगों से गहनता से पूछताछ कर रही है और इनके साथ जो अन्य चार साथी थे जो खड़ी फसल का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें -  उदयपुर में जहां किया महिला का शिकार, वहीं पकड़ में आया 'आदमखोर' तेंदुआ; 5 दिन में 3 की ले चुका जान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Rajasthan: मेवात में सायबर ठगों पर बड़ा क्रैक डाउन, तीन एजेंसियों की छापेमारी में 10 गिरफ्तार 
Haryana Election 2024: Govind Singh Dotasra Meets Rajendra Singh Rathore in Hisar
Next Article
Election 2024: राजस्थान में अदावत, हरियाणा में हंसी-मजाक, वायरल हो रही डोटासरा-राठौड़ की मुलाकात
Close